वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव: ट्रेन से कटकर मारी गई 6 बकरियों की मौत का बदला लेने के लिए किया पथराव, गिरफ्तार

Update: 2023-07-11 12:12 GMT

मंगलवार को अयोध्या के रौनाही थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव कर दिया, जिससे ट्रेन के शीशे टूट गए. हालांकि, किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये लोगों में पिता और दो बेटे शामिल हैं. मामले की पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल के पास कुछ लोगों ने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया, जिससे ट्रेन में बैठे यात्री डर गये. आरपीएफ ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी मुन्ना पासवान ने बताया कि नौ जुलाई को इसी ट्रेन की चपेट में आने से उसकी छह बकरियां मर गईं. इससे नाराज होकर उसने अपने दो बेटों के साथ मिलकर ट्रेन पर पथराव किया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पथराव में कोच सीएम 1 में सीट नंबर 33, 34, कोच सी3 में 20, 21, 22, कोच सी5 में 10, 11, 12 और कोच ई1 में सीट नंबर 35 36 के पास के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।

बता दें कि पत्थरबाजी की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले 26 फरवरी को मैसूर चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी हुई थी। घटना कृष्णराजपुरम और बेंगलुरु कैंटोनमेंट रेलवे स्टेशन के बीच हुई। हाल ही में आंध्र प्रदेश के तिरूपति जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया. इसके अलावा केरल में भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ. इससे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस के E1 कोच पर पथराव हुआ था. ये ट्रेन दिल्ली से देहरादून जा रही थी। इस ट्रेन पर 18-19 जून को पथराव हुआ था.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात जुलाई को गोरखपुर से लखनऊ के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. ट्रेन का औपचारिक परिचालन 9 जुलाई से शुरू हो गया है. यह ट्रेन सुबह गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना होती है. शाम 7:15 बजे लखनऊ से गोरखपुर लौटेंगे।

Tags:    

Similar News