स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर में कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ, बच्चों को कराए जाएंगे 21 कोर्स

Update: 2024-05-24 12:52 GMT

-जीवन से जुड़े कार्यों से संबंधित होंगे कोर्स

गाजियाबाद। स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर में आज कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इसके बाद गणेश वंदना की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और विद्या भारती के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जैन पाल जैन ने गीता के श्लोक के माध्यम से कौशल विकास के बारे में बताया और विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

कौशल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत 21 कोर्स बच्चों को कराए जाएंगे। ये कोर्स बच्चों के प्रतिदिन के जीवन से जुड़े कार्यों से संबंधित होंगे जो उनके कार्यों को और आसान बना देंगे। कोर्स के बाद बच्चों को संबंधित कोर्स के सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे। ताकि आगे चलकर बच्चे इसमें अपना करियर भी बना सके।

उपप्रधानाचार्य रमा शर्मा ने विद्यालय में होने वाले 21 कोर्स की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्पोर्ट्स कैंप, ऑटोमोबाइल रिपेयरिंग, कोडिंग, ब्यूटी एंड वैलनेस, टैली, ऑफिस एसिस्टेंस, हर्बल हेरिटेज, फूड प्रिजर्वेशन, हैल्थ केयर आदि कोर्स शामिल है। विद्यालय के प्रधानाचार्य जगदीश रघुवंशी ने बच्चों को कौशल विकास के अंतर्गत होने वाले कार्सेस के लाभों से अवगत कराया। इस कार्यक्रम का संचालन श्रीमान शैलेंद्र ने किया है।

Tags:    

Similar News