बाढ़-बारिश से हालात बेकाबू:मायावती ने कहा, बैठकों तक सीमित न रहें, राज्यों की मदद करे केंद्र सरकार

Update: 2023-07-11 08:34 GMT

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि कई राज्यों में बाढ़ और भारी बारिश के कारण पैदा हुई कठिन स्थिति से बचने के लिए केंद्र सरकार को आगे बढ़कर राज्यों की मदद करनी चाहिए, न कि सिर्फ बैठकें और आकलन करने तक ही सीमित रहना चाहिए.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश के कई राज्यों में बाढ़ और भारी बारिश से हालात बेकाबू हो गए हैं. ऐसे में केंद्र सरकार को आकलन और बैठकों के दौर से आगे निकलकर राज्यों की मदद करनी चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया कि यूपी समेत देश के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण सामान्य जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. जान-माल और पशुधन की काफी हानि हुई है. शहरों की हालत तो खराब है ही, ग्रामीण इलाकों में मकानों के ढहने और फसलों की बड़े पैमाने पर बर्बादी से स्थिति बेहद गंभीर और चिंताजनक है.|

ऐसी विकट परिस्थिति में सभी संबंधित राज्य सरकारों को पीड़ितों की हर तरह से मदद करने की अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभानी चाहिए। केंद्र सरकार के लिए जरूरी है कि वह आकलन और बैठकों आदि से आगे बढ़कर तुरंत राज्यों की मदद के लिए आगे आए. बसपा की यही मांग है.

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बाढ़ और जलभराव से राहत के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ राज्य में अतिवृष्टि और बाढ़ की रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की.|

Similar News