दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में एक वर्ष का कार्यकाल पूरा करने पर श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज का हुआ स्वागत-अभिनंदन

Update: 2024-06-22 12:39 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। श्री दूधेश्वर वेद विद्या पीठ ने श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज के दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में एक वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लेने पर शनिवार को सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान दिल्ली संत महामंडल ने महंत नारायण गिरी महाराज का स्वागत-अभिनंदन किया।

नारायण गिरी महाराज ने कहा कि उनका एक वर्ष का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा और इस दौरान समाज और धर्म उत्थान के लिए अनेक कार्य हुए तो इसका श्रेय दिल्ली संत महामंडल के सभी पदाधिकारियों को है, जो धर्म और समाज सेवा के लिए वर्षो से निरंतर कार्य कर रहे हैं। शास्त्रों में कहा गया है कि नर सेवा ही नारायण की असली सेवा यानी पूजा है और दिल्ली संत महामंडल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के समय उन्होंने नर सेवा नारायण सेवा को ही सबसे ऊपर रखा। इसके लिए वंचितों व जरूरतमंदों की अधिक से अधिक सेवा करने का संकल्प लिया गया है। उनकी शिक्षा, चिकित्सा, भोजन, वस्त्र जैसी सुविधाओं को पूरा करने के लिए पिछले एक वर्ष से लगातार कार्य किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News