शहर में स्वीट्स की दुकानों से हो रही सीवर लाइन चोक, महापौर ने दी कार्रवाई की चेतावनी

Update: 2024-06-13 12:23 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। शहर में मिष्ठान भंडारों द्वारा चिकनाई के पानी को सीधे सीवर लाइन में डाले जाने की शिकायतों पर महापौर सुनीता दयाल ने जलकल विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर जांच कराई। अवर अभियंता अजय कुमार ने अम्बेडकर रोड स्थित हल्दीराम स्वीट्स, नत्थू स्वीट्स, गणेश बीकानेर वाला, बीकानेर वाला, शगुन स्वीटस एवं राकेश मार्ग स्थित मदन स्वीट्स निरीक्षण कर दुकानों से जा रहे वेस्ट पानी देखा तो पूरा सीवर चिकनाई से भरा हुआ था जिससे सीवर लाइन चोक हो जाती है।

ऐसी दुकान जिसमें चिकनाई निकलती है। जैसे स्वीटस, रेस्टोरेंट, गाड़ी धुलाई की शॉप, एवं अन्य पर ईटीपी (एफलवेंट ट्रीटमेंट प्लांट) लगाया जाता है जिसमें चैंबर बनाकर प्लांट चलाया जाता है और वह प्लांट चिकनाई को अलग कर देता है। तब वेस्ट पानी को सीवर में डाला जाता है। जिससे भविष्य में कभी भी सीवर लाइन चोक नहीं होता है जबकि उपरोक्त स्थानों पर ऐसी व्यवस्था किसी भी स्वीटस वाले ने नहीं कर रखी थी जिनके खिलाफ कार्रवाई के लिए नोटिस की तैयारी चल रही है।

महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि शहर में इस प्रकार से सभी प्रतिष्ठान अपने यहां ईटीपी का कार्य करवाए जिससे शहर की जनता को ही फायदा होगा क्योंकि सीवर जाम होने से शहर में ही ओवरफ्लो की स्थिति बनेगी।

Tags:    

Similar News