बोले- ओवैसी प्रत्याशी का नाम बताएं, अखिलेश से बात करके टिकट दिलवाऊंगा

Update: 2024-02-04 08:11 GMT

शिवपाल यादव ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि वह अच्छे प्रत्याशी का नाम बताएं टिकट हम दिलवाएंगे।

 सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी राज्यसभा के अच्छे प्रत्याशी का नाम बताएं, उसे टिकट देने के लिए वे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात करेंगे। मीडियाकर्मियों से बातचीत में वे ओवैसी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि अल्पसंख्यक सपा के लिए सिर्फ दरी बिछाने का काम करेंगे। शिवपाल ने कहा कि वह ओवैसी का काफी सम्मान करते हैं, कोई उचित नाम हो तो वह सुझा सकते हैं। ओवैसी समय-समय पर कांग्रेस और सपा पर मुसलमानों के वोट लेने लेकिन प्रतिनिधित्व ना देने के आरोप लगाते रहे हैं।

भाजपा को दे सकते हैं समर्थन

आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसीम राईन ने कांग्रेस और सपा पर पसमांदा मुसलमानों को सत्ता के लिए ठगने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा पिछड़े मुस्लिम समाज को हिस्सेदारी देने का एलान करें तो हम चुनाव में उसे भी समर्थन दे सकते हैं। प्रेस क्लब में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में वसीम राईन ने कहा कि भारत जोड़ो के बाद कांग्रेस की न्याय यात्रा हो या फिर सपा की पीडीए का नया राग, यह सब चुनावी रंग में रंगे नेताओं का शिगूफा है। कांग्रेस व सपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों ने बारी-बारी से 85 फीसदी आबादी वाले पसमांदा मुस्लिम समाज को वोटबैंक बनाकर इस्तेमाल किया है। प्रमुख महासचिव वकार हवारी, संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल कलाम अंसारी ने भी विचार रखे।

सीएम योगी ने विधायकों को सौंपी चुनाव जिताने का जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को जिताने की जिम्मेदारी विधायकों को सौंपी है। चुनाव में विधायकों को सक्रिय करने के लिए योगी ने मंडलवार विधायकों की बैठक शुरू की है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह की मौजूदगी में मेरठ मंडल के विधायकों से संवाद किया। उनसे चुनावी चर्चा के साथ ही स्थानीय मुद्दों पर बात की। कहा कि सभी विधायक पार्टी के अभियानों और कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका निभाते हुए चुनावी तैयारी में जुटें। प्रदेश में राम मंदिर निर्माण के बाद अनुकूल माहौल है, इस माहौल में लोकसभा की सभी 80 सीटें जीतनी है। विधायकों ने लोकसभा चुनाव से पहले क्षेत्र के विकास और समस्याओं के समाधान से जुड़ी बातें रखते हुए समाधान का आग्रह किया। बैठक में बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्धनगर के पार्टी विधायक मौजूद थे।

Tags:    

Similar News