साहिबाबाद फल सब्जी मंडी का गंदगी से है बुरा हाल, ग्राहक और व्यापारी हो रहे हैं परेशान

Update: 2024-05-18 12:18 GMT

- मंडी समिति को कई बार शिकायत की मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई

गाजियाबाद। साहिबाबाद फल सब्जी मंडी की नालियों की नियमित सफाई नहीं होने के कारण पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर आ रहा है। दुकानदा गंदगी में बैठकर सब्जी बेचने को मजबूर हैं। लोगों ने बताया कि सुबह से शाम तक दुर्गंध को झेलना पड़ रहा है। ग्राहको को भी समस्या हो रही है।

दुकानदार मोहन सिंह ने बताया कि नालियों की नियमित सफाई नहीं होने से पानी ओवरफ्लो होकर बाहर सड़कों पर आ जाता है। इससे आने जाने वाले लोगों को परेशानी होती है। राकेश ने बताया कि मंडी की गली नंबर चार में अधिकतर गंदा पानी भरा रहता है। यहां प्रतिदिन कूड़ा तो उठाया जाता है लेकिन नालियों की सफाई सप्ताह या दस दिन के बाद होती है। इससे पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर जम जाता है जिससे मच्छर भी पनप रहे हैं।

अमन ने बताया कि मंडी में नालियां नीची और नाले ऊंचा होने के कारण पानी नाले में नहीं जा पाता है। ओवरफ्लो हर नाली के आस पास भर जाता है। इससे आस पास के क्षेत्र में दुर्गंध फैल रही है। लोगों को सुबह से शाम तक बदबू को झेलना पड़ता है। मंड़ी समिति को कई बार शिकायत की मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। मच्छरों को काटने से कई साथी बीमार भी पड़ गए हैं। मंडी इंस्पेक्टर केआर वर्मा का कहना है कि मंडी से नियमित कूड़ा उठाया जाता है। ठेकेदार को भी बोल दिया गया है कि नालियों की हर दूसरे दिन सफाई की जानी चाहिए।

Tags:    

Similar News