लयबद्ध योग: अद्भुत नृत्यात्मक शैली के माध्यम से शारीरिक-सक्रियता का सुंदर कौशल प्रस्तुत किया

Update: 2024-06-21 10:32 GMT

गाजियाबाद। वैशाली के सन वैली इंटरनेशनल स्कूल में आज विद्यालय प्रबंधन और प्रधानाचार्या प्रीति गोयल ने स्वस्थ एवं स्थायी जीवन शैली के लिए योगाभ्यास के महत्त्व को समझते हुए 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' के अवसर पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में 110 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम का प्रारंभ योग के महत्त्व और योग को दैनिक दिनचर्या में सम्मिलित करने से प्राप्त होने वाले लाभ पर विशेष संभाषण के साथ हुआ। इसके बाद लयबद्ध योग-प्रदर्शन हुआ, जिसमें अद्भुत नृत्यात्मक शैली के माध्यम से शारीरिक-सक्रियता का सुंदर कौशल प्रस्तुत किया गया। सत्र में ध्यान और प्राणायाम के लिए भी प्रेरित किया गया। प्राथमिक शिष्टाचार का पालन करते हुए विशेष रूप से प्रशिक्षित छात्रों ने योगासन और योग-मुद्राएं भी प्रदर्शित की। छात्रों की योग-विषयक सामान्य जागरूकता का परीक्षण करने के लिए विशेष योग-प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई। जिसमें छात्रों ने अद्भुत प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या प्रीति गोयल ने सनवैली परिवार को संबोधित करते हुए योग को जीवन में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया और फल- वितरण के साथ संतुलित एवं पौष्टिक-आहार को जीवन का अभिन्न अंग बनाने का संदेश दिया।

Tags:    

Similar News