बिजली कटौती से परेशान मोदीनगरवासी, विद्युत कर्मियों को बंधक बनाकर किया प्रदर्शन

Update: 2024-05-31 09:36 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। मोदीनगरवासियों को ट्रांसफार्मर फुंकने से लेकर तार बदले जाने के कारण घंटों बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा हैं। वहीं विद्युत विभाग की ओर से हो रही अघोषित कटौती से परेशान लोगों ने भाजपा सभासदों के साथ मुरादनगर के बिजली घर पहुंच कर हंगामा और प्रदर्शन किया। विद्युत कर्मियों को आधी रात को बंधक बना लिया। हंगामा की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाकर शांत कराया।

दो सप्ताह पूर्व भी विद्युत विभाग की अघोषित कटौती से जीतपुर कॉलोनी की महिलाओं ने बिजली घर पर हंगामा और प्रदर्शन किया था। मोदीनगर की विश्वकर्मा बस्ती, कृष्णानगर, फफराना बस्ती की आपूर्ति बाधित होने पर विपिन वत्स के नेतृत्व में लोगों ने बिजली घर पर प्रदर्शन किया। विभाग के अधिकारियों ने फाल्ट के चलते आपूर्ति ठप रहने पर मोबाइल ट्रासफार्मर के जरिये आपूर्ति जारी की। तब जाकर मामला शांत हुआ। वहीं गांव गदाना के लोगों ने ट्रांसफार्मर बदलने की मांग को लेकर अधिशासी अभियंता महेश उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा है। मुरादनगर में विद्युत फाल्ट के चलते आपूर्ति से परेशान भाजपा सभासद शिवा चौधरी, मनोज सहरावत सहित भाजपा सभासदों ने नगरवासियों के साथ दिल्ली मेरठ रोड स्थित बिजली घर पहुंचकर हंगामा करते हुए प्रर्दशन किया। वहां मौजूद विद्युत कर्मियों को बंधक बना दया। जैसे ही बिजली घर पर हंगामा और प्रदर्शन की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शन किया।

लोगों का कहना है कि नगर में विद्युत विभाग की अघोषित बिजली कटौती चल रही है। जिसके चलते लोग परेशान हैं। हम रोजमर्रा के काम नहीं कर पा रहे हैं। पेयजल की समस्या पैदा हो गई है। विद्युत अधिकारी समस्या सुनने को तैयार रही है। उधर, अधिकारी जनप्रतिनिधियों का फोन रिसीव नहीं करते हैं। इतना ही नहीं फोन को नो रिचलेव और बिजी मोड़ पर लगा देते हैं। इतना ही नहीं अधिकारियों की लापरवाही से बिजली घर में करीब छह माह रखी मशीन नहीं बदली गई है। अधिकारी अधिशासी ब्राह्मण नंद शर्मा का कहना है कि गर्मी का तापमान बढ़ने से लाइनों और टांसफार्मरी में फाल्ट की समस्याओं में वृद्धि हुई है और क्षमता से बिजली लेड भी बढ़ गया है। जिसके चलते विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है। विद्युत आपूर्ति सूचारू से चलाने के प्रयास किया जा रहे हैं। आज शुक्रवार को वीसीबी बदलने का काम किया जायेगा।

Tags:    

Similar News