राहुल गांधी ने मोची रामचेत को भेजी जूता बनाने की सामग्री, कहा- आप इससे अपना व्यापार शुरू कीजिए

Update: 2024-09-02 12:55 GMT

लखनऊ। नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को सुल्तानपुर के मोची रामचेत को जूता-चप्पल बनाने की सामग्री भेजी है। साथ ही कहा है कि आप इससे अपना व्यापार शुरू कीजिए। राहुल गांधी इससे पहले उन्हें जूता चप्पल बनाने वाली आटोमैटिक मशीन और अन्य उपकरण भेज चुके हैं।

सोमवार को उनकी दुकान पर सामग्री लेकर पहुंचे लोगों ने रामचेत को बताया कि ये सामग्री राहुल गांधी ने भेजवाई है। इस सामान से वह अपना व्यापार शुरू कर सकते हैं। व्यापार शुरू करने में कोई दिक्कत न आए इसके लिए राहुल गांधी ने कच्चे माल के साथ ही छोटी-छोटी मशीनें भी भेजवाई हैं। सामान की कीमत करीब एक लाख रुपये बताई जा रही है। इसमें चमड़ा, लेदरपेस्ट, धागा, सुई और शोल के साथ-साथ कई अन्य सामान भी भेजी है। जैसे ही आसपास के लोगों को मामले की जानकारी हुई रामचेत की दुकान पर लोगों की भीड़ लग गई।

बता दें कि 26 जुलाई को दीवानी न्यायालय सुलतानपुर में मानहानि के एक मुकदमे के सिलसिले में राहुल गांधी सुलतानपुर आए थे। लौटते समय वह कूरेभार थाने के विधायक नगर चौराहे पर रामचेत की दुकान पर गए थे और एक जूता भी सिला था। तब से रामचेत चर्चा में आ गए हैं। राहुल गांधी कई बार उनका जिक्र अपने भाषणों में किए हैं।

Tags:    

Similar News