प्रयागराज: 'अब जीना मुश्किल है...' भाई से फोन पर यह बात कहकर महिला ने दे दी जान, चार महीने पहले हुई थी शादी

Update: 2023-07-06 08:59 GMT

कटरा में एक नवविवाहिता ने जहर खाकर जान दे दी. मायके वालों का आरोप है कि दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी से तंग आकर उसने यह कदम उठाया।

चार महीने पहले शादी हुई थी

शिवकुटी के काटजू कॉलोनी निवासी रविशंकर पांडे की सबसे छोटी बेटी 28 वर्षीय आकांक्षा की शादी चार महीने पहले कटरा कर्नलगंज के रहने वाले शुभम त्रिपाठी से हुई थी। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे आकांक्षा की हालत बिगड़ने पर उन्हें एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात उनकी मौत हो गई।

डॉक्टरों ने मौत का कारण बताया

डॉक्टरों ने बताया कि मौत का कारण जहर है। बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस में भाई अखिल ने बताया कि कुछ दिन पहले आकांक्षा को बीएड की परीक्षा दिलाने के लिए कानपुर ले जाया गया था। तब उसने बताया कि उसे दहेज में पैसे व अन्य सामान लाने के लिए परेशान किया जा रहा है. मंगलवार दोपहर जहर खाने से पहले ही आकांक्षा ने भाई अखिल को फोन पर बताया कि अब उसका जीना मुश्किल हो गया है। लेकिन उसने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया कि वह कोई अतिवादी कदम उठाने जा रही है. अखिल ने ससुरालियों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है।

पारिवारिक झगड़े के बाद युवक ने की आत्महत्या

कीडगंज की इंद्रपुरी कॉलोनी में रहने वाले प्राइवेट सफाईकर्मी 28 वर्षीय विशाल कुमार ने मंगलवार रात फांसी लगाकर जान दे दी। वह अपनी पत्नी और बेटों के साथ एक अलग कच्चे घर में रहता था। उनकी मां सोनू देवी भी एलआईसी में सफाई कर्मचारी हैं। बताया गया कि विशाल ने पारिवारिक झगड़े के बाद ऐसा किया।

Tags:    

Similar News