गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी के बीच बिजली कटौती ने रुलाया

Update: 2024-07-03 05:30 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। उमस भरी गर्मी के बीच गाजियाबाद में विद्युत कटौती ने लोगों को रुला रखा है। हालात ये हैं कि कहीं पर पूरी रात बिजली कटौती होती रही तो कहीं पर दो-दो घंटे लोगों को बिजली के दर्शन ही नहीं हुए। गाजियाबाद के अर्थला में पूरी रात बिजली की ट्रिपिंग होती रही। वहीं पॉश इलाके आरडीसी में दो घंटे तक बिजली गायब रही। बिजली कटौती का कारण अधिकारी अधिक मांगबता रहे हैं। लोग इस समय उमस भरी गर्मी से जूझ रहे हैं। आसमान में बादल तो हैं लेकिन बारिश का दूर-दूर तक कोई निशान नहीं है। हालांकि मौसम विभाग ने दो दिन के लिए भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है लेकिन हवा की स्पीड सुस्त होने और उमस के कारण लोगों का बुरा हाल है।

रात आठ बजे बिजली गुल हो गई और फिर दो बजे आई। इसके बाद भी बीच-बीच में बिजली कटौती होती रही। विद्युत कटौती के चलते उमस भरी गर्मी में आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछले कई दिनों से इसी तरह से बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों की नींद उड़ा दी हैं। गाजियाबाद में शहर से लेकर गांवों तक महज 15 से 20 घंटे बमुश्किल बिजली की आपूर्ति हो रही है। इसमें भी बिजली की आवाजाही लगी रहती है। बिजली कटौती से उद्योग धंधे प्रभावित हो गए हैं। बिजली कटौती से व्यापारियों और लोगों में आक्रोश है। बावजूद इसके बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। उमस भरी गर्मी में लोगों को बिजली कटौती के कारण रतजगा करना पड़ रहा है।

सीएम योगी ने प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश दिए हैं लेकिन इसके बाद भी गाजियाबाद जैसे वीआईपी जिले में बिजली की अंधाधुंध कटौती जारी है। जिले में कहीं ना कहीं हर घंटे पर बिजली की कटौती जारी है। लोड बढ़ने से ट्रांसफार्मर भी जवाब दे रहे हैं। जिससे लोगों को अघोषित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। गाजियाबाद के अर्थला, वसुंधरा, वैशाली, इंदिरापुरम, शास्त्रीनगर, कविनगर, अंबेडकर रोड, साहिबाबाद, विजय नगर और लोहिया नगर में बिजली की अंधाधुंध कटौती हो रही है।

Tags:    

Similar News