प्रयागराज में पुलिस वाली हुई लव जिहाद की शिकार, मामला दर्ज

पति ने शादी के लिए बौद्ध धर्म अपनाया था लेकिन बाद में फिर से मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया। इतना ही नहीं महिला पर भी धर्म बदलने का दबाव डाला जा रहा है। आरोप है की इसके लिए महिला पर उसके देवर द्वारा दुष्कर्म भी करवाया गया।

Update: 2023-06-08 10:35 GMT

लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। इस बार ये मामला यूपी के प्रयागराज शहर के शिवकुटी का है।शिवकुटी थाने में तैनात महिला हवलदार ने अपने पति पर धर्मांतरण के लिए दबाव डालने का मामला दर्ज किया है।महिला का आरोप है की उसके पति ने शादी के लिए बौद्ध धर्म अपनाया था लेकिन बाद में फिर से मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया।

इतना ही नहीं महिला पर भी धर्म बदलने का दबाव डाला जा रहा है। आरोप है की इसके लिए महिला पर उसके देवर द्वारा दुष्कर्म भी करवाया गया।  महिला के पति इमरान उर्फ अशोक, देवर और ससुर के पर भारतीय दंड संहिता (IPC) धारा 498ही–ए, 323, 506,376 और 420 इसके अलावा दहेज प्रतिषेध

अधिनियम की धारा 3 और 4 के तहत मामला दर्ज किया है। शिवकुटी पुलिस आयुक्त राजेश कुमार यादव ने बताया कि थाने में तैनात एक महिला हवलदार ने अपने पति देवर और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले में जो भी सामने आयेगा उसके अनुसार करवाई की जाएगी। महिला हवलदार और उसका पति दोनो पुलिस विभाग में नोकरी पर है और दोनों का एक बेटा भी है। फिलहाल तो पुलिस मामले की जांच कर रही है देखना होगा आगे क्या निकलकर आता है। 

Tags:    

Similar News