गाजियाबाद में महानवमी और जुमे की नमाज को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए

Update: 2024-10-11 10:50 GMT

- सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 11 ड्रोन से रखी जाएगी नजर

- माहौल को देखते हुए 16 प्लाटून पीएसी के जवानों को किया गया तैनात

मोहसिन खान

गाजियाबाद। यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के बाद गाजियाबाद पुलिस ने शुक्रवार को महानवमी और जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 251 क्यूआरटी गठित की गई हैं। कमिश्नरेट में तैनात सौ फीसदी पुलिसकर्मी कड़ी नजर रखेंगे। अधिकारियों का कहना है कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने बताया कि जुमे की नमाज और नवमी को लेकर पुलिस द्वारा विशेष सतर्कता बरती गई है। शुक्रवार को अवकाश होने के चलते पुलिस विभाग के सभी दफ्तर बंद रहेंगे, ऐसे में पुलिस लाइन, थानों के फोर्स के अलावा दफ्तरों में काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों की फील्ड में ड्यूटी लगाई गई है। खुराफातियों पर नजर रखने के लिए पुलिस 11 ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। बंद व्यापारिक प्रतिष्ठान वाले मोहल्लों और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में ड्रोन से नजर रखी जाएगी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को जुलूस आदि की इजाजत नहीं दी गई है। उपद्रवियों पर खुफिया विभाग के जरिए भी नजर रखी जा रही है। किसी भी सूचना पर पहुंचने के लिए 251 क्यूआरटी क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगी। इसके अलावा 16 प्लाटून पीएसी के जवानों को भी तैनात किया गया है।

सोशल मीडिया पर रखी जा रही है नजर

पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने बताया कि कमिश्नरेट से साढ़े सात हजार पुलिसकर्मी गुरुवार रात से शुक्रवार रात तक कमिश्नरेट की सड़कों पर मुस्तैद रहेंगे। थाना प्रभारी, एसीपी और डीसीपी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहेंगे। किसी भी सूचना पर क्यूआरटी तथा पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचेंगे। इसके अलाव बवाली किस्म के 250 लोग चिन्हित किए गए हैं। पुलिस उन पर हर हरकत पर निगरानी रखी जा रही है। साथ ही किसी तरह के भड़काऊ या आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर कार्रवाई के लिए सोशल मीडिया की निगरानी भी बढ़ा दी गई है।

Tags:    

Similar News