पुलिस ने बदल दिया हादसा करने वाला ट्रैक्टर, अमिताभ ठाकुर ने DGP को लिखा पत्र; SO-विवेचक को करें निलंबित

By :  SaumyaV
Update: 2024-03-21 03:29 GMT

आगरा में पुलिस ने हादसा करने वाला ट्रैक्टर बदल दिया। मामले में अमिताभ ठाकुर ने DGP को पत्र लिखा है। उन्होंने SO और विवेचक को निलंबित करने की मांग की है।

उत्तर प्रदेश में आगरा के खंदौली थाना क्षेत्र में हादसा करने वाले ट्रैक्टरों की अदला-बदली में सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। उधर, इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में सिपाही एसओ और एक सिपाही को जिम्मेदार ठहरा रहा था। मामले में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने डीजीपी को पत्र लिखा है। उन्होंने एसओ राजीव सोलंकी और विवेचक रविकांत शर्मा को निलंबित कर गैर जनपद से मुकदमे की विवेचना की मांग की है।

आजाद अधिकार सेना की प्रवक्ता डाॅ. नूतन ठाकुर ने भेजे गए व्हाट्सएप संदेश में कहा है कि सिपाही प्रवीण कुमार ने जो बात कही, वह पूरी तरह से सही है। कानूनी और व्यावहारिक रूप से थाना प्रभारी की इच्छा के बिना इस प्रकार ट्रैक्टर बदला जाना असंभव था। इसके बाद भी मात्र सिपाही पर एफआईआर दर्ज कर मुकदमे को आगरा में ही दूसरे थाने में ट्रांसफर किया जाना पूरी तरह से अपर्याप्त है।

यह था मामला

नगला शेख, सादाबाद, हाथरस निवासी आईटीबीपी के जवान सूरज की पत्नी की 9 मार्च को अलीगढ़ मार्ग पर आलू से लदे ट्रैक्टर ट्राला की चपेट में आकर मौत हो गई थी। सूरज के भाई धीरज ने थाना खंदौली में चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आरोप था कि पुलिस ने टक्कर मारने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली को हटवाकर दूसरा ट्रैक्टर खड़ा कर दिया।

मामला तूल पकड़ा तो कारखास सिपाही प्रवीण कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। सिपाही ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो शेयर कर आरोप लगाए। कहा कि मामला एसओ राजीव सोलंकी और सिपाही गौरव राणा के संज्ञान में था। सिपाही खुद को बेकसूर बता रहा।

Tags:    

Similar News