काशी विश्वनाथ की शयन आरती कर चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगेंगे पीएम मोदी, काशी दौरा आज

By :  Shashank
Update: 2024-03-09 05:58 GMT

शयन आरती के दौरान पीएम मोदी के लिए मंदिर में विशेष पूजा भी कराई जाएगी। वह फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के सिद्ध योग में देवाधिदेव महादेव का अभिषेक करेंगे। इससे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर तक पीएम रोड शो करते हुए पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के 44वें दौरे पर शनिवार को बाबा विश्वनाथ की शयन आरती कर लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगेंगे। शयन आरती के दौरान पीएम मोदी के लिए मंदिर में विशेष पूजा भी कराई जाएगी। वह फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के सिद्ध योग में देवाधिदेव महादेव का अभिषेक करेंगे। इससे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर तक पीएम रोड शो करते हुए पहुंचेंगे।

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से तीसरी बार प्रत्याशी बनाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार काशी आ रहे हैं। पीएम शनिवार की शाम छह बजे के बाद बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आएंगे। एयरपोर्ट से ही सड़क मार्ग से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। भाजपा की क्षेत्रीय, जिला और महानगर इकाई ने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए 38 प्वाइंट बना दिए हैं। एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही तीन स्थानों पर ढोल, नगाड़े बजेंगे। साथ ही गुलाब की पंखुड़ियां बरसाकर स्वागत किया जाएगा।

रविवार की सुबह दस बजे जाएंगे आजमगढ़

काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन करने के बाद पीएम मोदी बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस के लिए प्रस्थान करेंगे। इस बीच लहरतारा स्थित कैंसर हाॅस्पिटल, बनारस रेलवे स्टेशन के सामने और बीएलडब्ल्यू प्रवेश द्वार पर भव्य स्वागत किया जाएगा। दूसरे दिन यानी रविवार को प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे बरेका हेलिपैड से आजमगढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर 2 बजे आजमगढ़ से वापस लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे आएंगे और वहां से वह दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

अब सीधे नामांकन में आएंगे पीएम मोदी

एक पखवारे में दूसरी बार काशी दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूसरे कार्यकाल का यह अंतिम दौरा है। भाजपा नेताओं का कहना है कि अगले सप्ताह तक लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी। अब पीएम मोदी नामांकन में ही काशी आएंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ एनडीए के सहयोगी दलों के शीर्ष नेता और अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं।

फीडबैक भी लेंगे पीएम

पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक कर उन्हें पूर्वांचल फतह का मंत्र देंगे। इसमें प्रदेश के साथ ही क्षेत्रीय, जिला, महानगर और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है। वह कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों का फीडबैक भी लेंगे।

Tags:    

Similar News