कल काशी में पीएम: क्रिकेट स्टेडियम के साथ देंगे 1565 करोड़ रुपये की सौगात, सचिन तेंदुलकर समेत कई सितारे आएंगे

Update: 2023-09-22 13:45 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी और उत्तर प्रदेश की जनता को 1565 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. वाराणसी के गांजरी में 450 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. वह वाराणसी समेत प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में क्रिकेट के दिग्गज शामिल होंगे. सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री समेत कई क्रिकेट खिलाड़ी आ रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारी के मुताबिक शिलान्यास समारोह के बाद क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी श्री काशी विश्वनाथ धाम का दौरा करेंगे.

पीएम मोदी करीब छह घंटे तक शहर में रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (23 सितंबर) को वाराणसी आएंगे। वह करीब साढ़े पांच घंटे तक शहर में रहेंगे और तीन अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएमओ की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री 1115 करोड़ रुपये से बने अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे. इन स्कूलों में उन मासूम बच्चों को दाखिला मिला है जिनके माता-पिता की कोरोना के कारण मौत हो गई।

जरूरतमंदों को पढ़ाया भी जा रहा है। विद्यालय आधुनिक सुविधाओं एवं संसाधनों से सुसज्जित है। स्टेडियम का शिलान्यास करने के साथ ही पीएम गांजरी में एक जनसभा भी करेंगे. इसमें 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पीएम मोदी इस जनसभा से बड़ा संकेत दे सकते हैं. काशी सांसद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में खेल महोत्सव के विजेताओं से बातचीत करेंगे। महिलाओं से संवाद करना होगा.

पीएम मोदी सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं और छात्रों के बीच ढाई घंटे बिताएंगे.

23 सितंबर को पीएम मोदी अटल आवासीय विद्यालय के छात्रों और काशी एमपी सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं के साथ ढाई घंटे बिताएंगे. सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वह सबसे पहले अटल आवासीय विद्यालयों के छात्रों द्वारा आयोजित प्रदर्शन का उद्घाटन करेंगे और फिर उनसे सीधा संवाद करेंगे। रुद्राक्ष के साथ पीएम मोदी राज्य के सभी 16 अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी पहली पंक्ति की सीट पर बैठेंगे और काशी एमपी सांस्कृतिक महोत्सव में प्रतिभागियों की प्रस्तुति देखेंगे.

ये है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम, करेंगे मिनी रोड शो

पीएम मोदी दोपहर 12.30 बजे गांजरी स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे. हेलीपैड पर उतरने के बाद आप खुली जीप में सवार होंगे. जनता के बीच से उनका अभिनंदन करते हुए मंच पर पहुंचेंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. करीब एक घंटे तक गांजरी में रहेंगे। जनसभा के बाद पीएम हेलीकॉप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर पहुंचेंगे. परिसर का भ्रमण करने के बाद आप सड़क मार्ग से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाएंगे। ढाई घंटे तक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में रुकेंगे, फिर देर शाम लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

जनसभा में आएंगे खिलाड़ी, ऐतिहासिक तैयारी

जनसभा से पहले पीएम मोदी क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे. अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, राज्य, संभाग, जिला एवं तहसील स्तर के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है। युवक मंगल दल से जुड़ी खेल प्रतिभाओं को भी आमंत्रित किया गया है। बीजेपी की क्षेत्रीय इकाई का दावा है कि जनसभा को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी चल रही है.

क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने बताया कि पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करने आ रहे हैं. पूर्व प्रदेश महासचिव एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी ने कहा कि पीएम मोदी के काशी आगमन पर उनका भव्य स्वागत करना हम सभी की जिम्मेदारी है। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, नागेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, रामगोपाल मोहले, नवरतन राठी समेत अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News