गाजियाबाद में पीएम आवास योजना जल्द पकड़ेगी रफ्तार, जीडीए वीसी अतुल वत्स ने अपनी प्राथमिकताओं में किया शामिल

Update: 2024-05-23 12:09 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। जीडीए वीसी अतुल वत्स ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहद महत्वपूर्ण, पीएम आवास योजना को अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल किया है। इस योजना को सफल बनाने के लिए उन्होंने मंगलवार को अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान पीएम आवास योजना को सफल बनाने के लिए फूल प्रूफ प्लान तैयार किया गया है।

अतुल वत्स ने वीसी का पद संभालने के साथ ही उन्होंने अपने इरादे भी साफ कर दिए थे। पिछले लंबे समय से सुस्त पड़ी मधुबन-बापूधाम योजना परवान चढ़ाने के लिए अतुल पूरी तरह प्रतिबद्ध दिखाई दिए। उन्होंने ना केवल मौके पर जाकर मधुबन बापूधाम योजना का मुआयना किया बल्कि यहां विकास कार्यों को के लिए अपने अधीनस्थों को जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए।

इसके अलावा पिछले लंबे समय से अटके पड़े इंदिरापुरम हस्तांतरण मामले में भी उन्होंने अपनी गंभीरता दिखाई है। इंदिरापुरम को नगर निगम गाजियाबाद को हस्तांतरण आ रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए अतुल वत्स ने कई प्रयास किए हैं। अतुल वत्स के प्रयासों का ही परिणाम है कि अब इंदिरापुरम को हैंड ओवर करने का मामला जल्द ही परवान चढ़ता नजर आने लगा है।

बता दें कि देश के निर्धन वर्ग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बेहद महत्वाकांक्षी पीएम आवास योजना आरंभ की थी परंतु सरकारी विभागों और प्राइवेट बिल्डर्स की उदासीनता के चलते इस योजना को गाजियाबाद में अभी तक अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी।

Tags:    

Similar News