इंदिरापुरम में खुली सड़कों पर क्रिकेट, पिट्ठू, बैडमिंटन खेले, रेस लगाकर एक्सरसाइज भी किया

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-04-07 14:16 GMT


विश्व स्वास्थ्य दिवस पर राहगिरी के तहत रविवार सुबह सड़कों पर गाड़ियों की जगह लोगों ने अपना हक़ जताया

गाजियाबाद। खुली सड़कों पर क्रिकेट, पिट्ठू, बैडमिंटन खेलते, रेस लगाते या एक्सरसाइज करते लोग। विश्व स्वास्थ्य दिवस पर राहगिरी के तहत रविवार सुबह सड़कों पर गाड़ियों की जगह लोगों ने अपना हक़ जताया। ये नज़ारा था इंदिरापुरम में शिप्रा सनसिटी के जॉगर्स पार्क के पास की सड़क का जहां रेडियो सबरंग ने राहगिरी का आयोजन किया था। रेडियो सबरंग ने रोटरी क्लब ऑफ़ शिप्रा सनसिटी और डेकाथलन के साथ मिलकर ये आयोजन किया। इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चों ने भी हिस्सा लिया।

सबसे पहले एरोबिक्स हुआ जिससे लोगों में फुर्ती आई। इसके बाद सड़क पर अलग-अलग खेल-कूद और मौज-मस्ती के आयोजन हुए। कहीं बच्चे और बड़े विकेट पर बॉल से निशाना लगाने की कोशिश कर रहे थे तो कहीं लोग पिट्ठू खेलकर अपना बचपन याद कर रहे थे। इसी तरह लोग सड़क पर ही फ़ुटबॉल से ड्रिबलिंग करने की कोशिश कर रहे थे तो कहीं बच्चे और बड़े बैडमिंटन का मज़ा ले रहे थे। इस दौरान रस्सा खींच और स्किपिंग जैसी चीज़ें भी हुईं।

रेडियो सबरंग की प्रमुख स्वाति चौहान ने बताया कि उनकी टीम ने सड़क पर गाड़ियों की भीड़-भाड़ बढ़ने से पहले आम लोगों के लिए उन सड़कों पर आकर बिना ट्रैफ़िक के डर के मौज-मस्ती करने के लिए ये आयोजन किया। उनका कहना था कि राहगिरी के इस आयोजन से लोगों में बेहतर स्वास्थ्य के लिए जागरूकता फैलाने में मदद मिलेगी। वहां आए सभी लोगों ने इस तरह के अनोखे आयोजन का स्वागत किया और कहा कि राहगिरी एक अच्छी पहल है जो नियमित रूप से होते रहना चाहिए।

इस मौके पर रेडियो सबरंग से अनुराधा श्रीवास्तव, अर्चना ठाकुर, हेमा अधिकारी, मीनाक्षी पांडे, लोपामुद्रा दुबे, निमिषा माथुर, रंजीता गुप्ता, रमणी श्याम, रूपम वालिया, सुमन सिंह, संगीता रावत, सुमन ठाकुर, सोनिया खोसला और रूबी ठाकुरिया ने पूरा आयोजन किया जबकि डेकाथलन से इशिका गुप्ता ने इस आयोजन में सहायता की। रोटरी क्लब ऑफ़ शिप्रा सनसिटी की ओर से अध्यक्ष चंदर मोहन, सेक्रेट्री आशीष श्रीवास्तव और वीरेंदर मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News