'खोड़ा की मजबूरी है पानी बहुत जरूरी है' के नारे के साथ लोगों ने निकाली रैली

Update: 2024-06-06 13:04 GMT

गाजियाबाद। खोड़ा रेजिडेंट एसोसिएशन पानी की मांग को लेकर आज यानी गुरुवार को एक विशाल रैली का आयोजन किया। जिसका प्रारंभ मंगल बाजार से होते हुए प्रताप विहार मार्केट वार्ड 30 वार्ड 26 से होते हुए वीर बाजार से कालु सीमेंट एजेंसी से नगर पालिका पहुंची। जहां बड़ी संख्या में पहुंचकर लोगों ने 'नगर पालिका हाय-हाय' और 'खोड़ा की मजबूरी है पानी बहुत जरूरी है' के नारे लगाए।

केआरए के अध्यक्ष दीपक जोशी ने बताया कि नगर पालिका के अध्यक्ष को 6 तारीख को विशाल धरने प्रदर्शन के लिए 29 तारीख को ज्ञापन सौंपा गया था लेकिन इतनी बड़ी समस्या को देखने के बावजूद भी नगर पालिका अध्यक्ष ज्ञापन लेने के लिए नगर पालिका में मौजूद नहीं रही। उन्होंने बताया कि आज क्षेत्र की जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है। अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया और उन्हें 14 तारीख तक का अल्टीमेटम दिया गया अन्यथा खोड़ा रेजिडेंट एसोसिएशन पानी की मांग को लेकर 15 जून से खोड़ा से लखनऊ साइकिल यात्रा करेगी।

केआरए के संरक्षक हंसा दत्त बेलवाल ने कहा कि हमने जितने भी जनप्रतिनिधियों को चुना है कोई भी जनप्रतिनिधि पानी की समस्या के लिए बोलने के लिए तैयार नहीं है। कई ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो इस आंदोलन को तोड़ने के लिए प्रशासन के पास जाकर गुहार लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन से प्रतिनिधियों को क्या फायदा है जो इस आंदोलन को तोड़ने के लिए प्रशासन से जन प्रतिनिधियों से गुहार लगा रहे हैं। महासचिव बिशन सिंह नेगी ने कहा कि अब यह आंदोलन आगे और तेज होने जा रहा है।

केआरए के अध्यक्ष दीपक जोशी के नेतृत्व में 15 जून को साइकिल यात्रा निकाली जा रही है जिसे लेकर तैयारी जोरों पर है। उपाध्यक्ष बृजमोहन गोसाई ने कहा कि अब जल्द नगर पालिका अध्यक्ष के निवास का घेराव किया जाएगा और पानी की मांग को उठाया जाएगा। वरिष्ठ सलाहकार अमरचंद ठेकेदार ने कहा अब जनप्रतिनिधि क्षेत्र की जनता को मूर्ख नहीं बना सकते। जब तक उनसे अपना अधिकार नहीं ले लेंगे उन्हें चैन से नहीं बैठने देंगे।

इस कार्यक्रम में एडवोकेट नरेश यादव, हेमंत जोशी, सचिव उमेश सिंह सतपाल, वार्ड 30 के अध्यक्ष गोपाल पांडे, दीपक पांडे, कोषाध्यक्ष ललित मिश्रा, उपाध्यक्ष मनोहर दत्त देवतल्ला, पदम सिंह मास्टर रघुराज सिंह आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News