ठंड से छूटी लोगों की कंपकंपी, बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि , जानें- अगले चार दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

Update: 2024-02-01 13:04 GMT

पश्चिमी यूपी में बुधवार से ही मौसम बदला हुआ है। बिजनौर जिले में बृहस्पतिवार को शीतलहर चलने के साथ ही ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हुई। बारिश होने से तापमान में भी गिरावट हुई है। वहीं, मौसम विभाग अगले चार दिन तक बारिश होने की संभावना जता रहा है। जिले में बृहस्पतिवार को 17 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

जिले में बुधवार शाम से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। देर रात तेज बारिश हुई। बृहस्पतिवार को पूरे दिन 17 से 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलती रही।

वहीं, बारिश के साथ तेज हवा चलने से लोगों की कंपकंपी छूटी रही। सुबह बारिश के बाद धूप निकल आई लेकिन, इसके बाद आसमान में काले बादल छा गए। धीरे-धीरे बादल झमाझम बरसे।

बताया गया कि नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, भागूवाला, नांगलसोती सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। बारिश और ओलावृष्टि होने से सर्दी अधिक बढ़ गई है। तेज हवा ने भी मौसम का रूख बदल दिया।

उधर, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भी जिले में तेज गरज, ओलावृष्टि के साथ बारिश की चेतावनी जारी की। बारिश होने से बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

इससे पहले जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अधिकतम तापमान में 4.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई।

नगीना स्थित कृषि वेधशाला के प्रेषक सतीश कुमार का कहना है कि अगले चार दिनों में बारिश होने की संभावना है। जिससे सर्दी बढ़ेगी। 

Tags:    

Similar News