सचेत रहें दिल्ली-एनसीआर में आने वाले लोग, असली नोट बताकर थमा देगा अखबार की कटिंग

Update: 2024-04-10 11:30 GMT

-अखबार की कटिंग को असली नोट बताकर करता था ठगी, अभियुक्त गिरफ्तार 

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में आने वाले दूसरे राज्यों के लोगों के साथ ठगी करने वाले एक शातिर अभियुक्त को पकड़ा है। उसके पास से एक असली पांच सौ रुपये का नोट और 14 नोटों के आकार की कटी हुई अंग्रेजी अखबार की गड्डी बरामद की गई हैं। पकड़ा गया शातिर ने पुलिस को बताया कि वह लोगों को अपनी बातों में फंसाकर उनसे कीमती सामान ले लेता था बदले में उन्हें अखबार की गड्डी थमाकर फरार हो जाता था। 

इंदिरापुरम थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक शातिर बदमाश को पकड़ा है। पकड़े गए अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे लोग गाजियाबाद समेत दिल्ली एनसीआर में लोगों के साथ टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम देता है। उसने बताया कि वह बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले राहगीरों से रास्ता आदि पूछने के बहाने उन्हें अपनी बातों में फंसाकर उनसे जान पहचान करते थे। बाद में उन्हें मनगढ़ंत कहानी बनाकर उन्हें कुछ पैसे देने का लालच देकर बदले में उनका कीमती सामान ले लिया करते थे और इसके बदले वह राहगीर को रुमाल में रखे पैसे दिखाते थे।

असल में रुमाल में रखे नोट अंग्रेजी अखबार हुआ करते थे। जिन्हें नोटों के आकार में काट कर ऊपर से एक असली 500 रुपये का नोट लगा दिया जाता था। नोटों की गड्डी को एक रुमाल में इस प्रकार रख कर राहगीरों को दिखाया जाता था जिससे वह असली नोटों की गड्डी प्रतीत होती थी। बाद में वे राहगीर को सलाह देते थे कि यह नोटों की गड्डी घर पर या दूर कहीं जाकर खोलना हो सकता है हमें कोई देख रहा हो। पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि उसके पास से बरामद सोने की चेन भी इसी प्रकार राहगीर से ठगी करके ली गई थी। अभियुक्त ने बताया कि वह अधिकांश गाजियाबाद के महाराजपुर और साहिबाबाद क्षेत्र में इस प्रकार की घटना को अंजाम देते थे। पकड़े गए अभियुक्त का नाम अंकुर पुत्र रामकिशन है। वह दिल्ली स्थित बवाना कॉलोनी का निवासी है। उसके पास से पुलिस ने एक सोने की चेन और 14 अखबार की गड्डी बरामद की है।

Tags:    

Similar News