आरआरटीएस स्टेशनों पर यात्रियों को जल्द मिलेंगी शॉपिंग, खानपान और बैंकिंग समेत अन्य सुविधाएं

Update: 2024-05-20 10:47 GMT

गाजियाबाद। दिल्ली,गाजियाबाद,मेरठ में आरआरटीएस कॉरिडोर पर यात्रियों को जल्द ही नमो भारत ट्रेनों की तेज और आरामदायक यात्रा के अलावा खरीदारी, भोजनालय और बैंकिंग सेवाओं जैसी सुविधाओं का आनंद मिलेगा। ये सुविधाएं आरआरटीएस स्टेशनों के परिसर के भीतर प्रवेश और निकास क्षेत्रों के आस-पास वाणिज्यिक स्थानों पर उपलब्ध होंगी, जिससे यात्री सुविधा में वृद्धि होगी।

हाल ही में नमो भारत ट्रेनों ने 10 लाख यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की उपलब्धि हासिल की है। प्रतिदिन यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, आरआरटीएस स्टेशनों के परिसर में इन सब सुविधाओं की उपलब्धता से यात्री में वृद्धि होगी।

एनसीआरटीसी ने यात्रियों की सुविधा के लिए कॉरिडोर के संचालित सेक्शन के स्टेशनों के प्रवेश-निकास द्वारों के आस-पास उपलब्ध स्थानों के लिए निविदाएं आमंत्रित की हैं। पहले चरण में साहिबाबाद, गुलधर और दुहाई स्टेशनों पर उपलब्ध स्थानों के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। निविदाएं जमा करने की अंतिम तिथि 4 जून 2024 है और निविदा से संबन्धित दस्तावेज़ एनसीआरटीसी की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

वर्तमान में साहिबाबाद से लेकर मोदी नगर नॉर्थ के बीच 34 किमी के सेक्शन में 8 स्टेशनों पर नमो भारत ट्रेन सेवाएं संचालित हैं। ।

Tags:    

Similar News