ग्रेनो में कथा का वाचन कर रहे पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा: हिंदू जाग रहा है, विरोधी भाग रहा है; घटना पर खेद व्यक्त किया

Update: 2023-07-14 10:31 GMT

धीरेंद्र शास्त्री के मंच पर आते ही पंडाल जय श्री राम के नारों से गूंजने लगा. उन्होंने कहा कि राम को पाना आसान नहीं है, अगर उन्हें पाना है तो सबसे पहले मनुष्य को स्वयं बनना होगा, यानी श्रीराम की शरण में जाना होगा।

हिंदू जाग रहा है, दुश्मन भाग रहा है. गुरुवार दोपहर जैतपुर मेट्रो डिपो के पास आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र शास्त्री के इन वक्तव्यों ने श्रद्धालुओं को उत्साहित कर दिया। वह करीब ढाई घंटे देर से मंच पर पहुंचे, फिर भी भक्तों में उन्हें देखने और सुनने की ललक कम नहीं हुई। उन्होंने कहा कि भारत मां है, बाकी सब बेटे हैं. वहीं, बुधवार को भगदड़ के कारण श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट देखी गयी.

धीरेंद्र शास्त्री के मंच पर आते ही पंडाल जय श्री राम के नारों से गूंजने लगा. उन्होंने कहा कि राम को पाना आसान नहीं है, अगर उन्हें पाना है तो सबसे पहले मनुष्य को स्वयं बनना होगा, यानी श्रीराम की शरण में जाना होगा। अहंकार, मोह और क्रोध को त्यागना होगा, तभी भगवान राम मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई हिंदू है तो उसे मंदिर जाते समय माथे पर तिलक लगाना और पहनावे का ख्याल रखना जरूरी है. राम के नाम की शक्ति के सामने कोई भी धर्म या मजहब टिक नहीं सकता। ग्रेटर नोएडा के लोगों ने देश-विदेश में राम नाम का मान और सनातन धर्म का गौरव बढ़ाया है।

नौकर की गलती पर खेद व्यक्त किया

कथा सुनाते हुए आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने महिला को उठाकर बैरिकेड से बाहर फेंकने की घटना पर खेद जताया। उन्होंने कहा कि सेवादार ने जो किया है, उसके लिए वह खेद व्यक्त करते हैं. उस बहन के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए था |

Similar News