संजयनगर के डीडीपीएस स्कूल के गेट पर दूसरे दिन भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध,प्रबंधन की नींद तोड़ने के लिए यह... भी किया

Update: 2024-05-03 08:52 GMT

-अभिभावकों का आरोप निर्माण के नाम पर उनके बच्चों को भेजा जा रहा है दूसरी ब्रांच

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। संजयनगर के डीडीपीएस स्कूल के गेट पर दूसरे दिन भी अभिभावकों का गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के साथ धरना जारी रहा। दूसरे दिन अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को जगाने के लिए न सिर्फ भैंस के आगे बीन बजाई बल्कि ढोल बजवा कर स्कूल प्रबंधन की मनमानी का विरोध जताया। यहां की अभिभावकों ने खुद भी ढोल बजाया और भैंस के ऊपर डीडीपीएस स्कूल संजयनगर मुर्दाबाद के नारे छपे पोस्टर भी ओढा दिया। भैंस को कुछ दूर तक घूमाने के बाद स्कूल गेट पर ही अभिभावकों ने बांध दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों को वहां से हटाने का प्रयास किया लेकिन अभिभावक अपनी मांग पूरी होने तक हटने को तैयार नहीं है।

जीपीए की अध्यक्ष सीमा त्यागी ने कहा कि स्कूल प्रशासन नियमों को ताक पर रखकर अपनी मनमानी करने पर तुला है। लगातार विरोध के बाद भी स्कूल की स्थिति ऐसी हो गई है जैसे भैंस के आगे बीन बजा रहे हों। इसलिए स्कूल प्रबंधन को जगाने के लिए जहां ढोल बजाया जा रहा है। स्कूल पूर्व में अभिभावकों को आश्वासन दे चुका है, उसके बाद भी बच्चों को जबरदस्ती दूसरी ब्रांच में भेजा जा रहा है। अभिभावकों के विरोध के बाद भी स्कूल अपनी मनमानी कर रहा है। इस मामले में पुलिस और प्रशासन की ओर से भी स्कूल को चेतावनी दी गई लेकिन स्कूल नहीं मान रहा है। अभिभावकों की शिकायत पर भी स्कूल के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई। पुलिस भी अभिभावकों को ही धरने से हटाने के प्रयास में है।

अभिभावकों का कहना है कि निर्माण के नाम पर उनके बच्चों को दूसरी ब्रांच में भेजा जा रहा है, जिससे उनके बच्चों को मुश्किलें होंगी। सीमा त्यागी ने कहा कि अभी सभी बच्चे अपनी-अपनी क्लास में ही बैठे हैं, इससे साफ पता चलता है कि स्कूल में कोई कमी नहीं है। फिर भी स्कूल जबरदस्ती बच्चों को दूसरी ब्रांच में भेजने पर आमादा है जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस मौके पर सतपाल चौधरी, अनिल सिंह, डॉ. बी पी त्यागी, विवेक त्यागी समेत कई अभिभावक मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News