मासिक स्वच्छता दिवस पर जन मानव उत्थान समिति ने महिलाओं को बांटे सेनेटरी पैड, स्वच्छता और सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

Update: 2024-06-28 11:10 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। गाजियाबाद के कुटी बाबा रमतेराम शिव मंदिर डासना गेट में मानव उत्थान समिति के सदस्यों ने आज जन मानव उत्थान समिति की महत्वपूर्ण योजना स्वस्थ महिला स्वच्छ भारत के तहत मासिक स्वच्छता दिवस के अवसर पर सैकड़ों महिलाओं और बेटियों को सेनेट्री पैड का वितरण किया।

इस अवसर पर संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमांशी शर्मा ने सभी को स्वस्थ और स्वच्छ रहने की जानकारी दी और महिलाओं और बेटियों को जागरूक किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि हमारी संस्था पिछले 10 वर्षो से संस्था की महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ भारत स्वस्थ बेटियां महा अभियान के तहत अभी तक हजारों बेटियों को अवेयर कर चुके हैं और उन सभी को जरूरत के अनुसार सेनेट्री पैड का वितरण किया गया है।

उन्होंने बताया कि सभी महिलाओं और बेटियों को यौन रोगों के बारे में और उनके बचाव के बारे में जागरूक किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि एक अनुमान के अनुसार महावारी के दौरान संक्रमण से हजारों बेटियों को जान से हाथ धोना पड़ता है। हमारी कोशिश होगी कि संक्रमण रोगों से होने वाले मौत का आंकड़ा बहुत कम कर सके। इस अवसर पर सुमन सिंह, शकुंतला रानी, देवकी चौधरी, साधना सिंह, नीतू चौधरी, राबिया, रश्मि, रेखा, पूनम आदि उपस्थित रहीं।

Tags:    

Similar News