अभी सिर्फ 76 फ्लैट बने हैं...अतीक के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर महाकुंभ से पहले 700 और फ्लैट बनेंगे

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने झलवा सुलेमसराय चकिया नैनी कसारी-मसारी और झूंसी नैनी में दबंगई के बल पर कीमती जमीन पर कब्जा कर लिया था. समय बीतने के साथ जब जमीन के रिकार्ड की जांच की गई तो वह जमीन माफिया की बजाय नगर निगम व अन्य विभागों की निकली। माफिया और उसके करीबियों ने कब्जा की गई जमीन पर मकान भी बना लिया था।

Update: 2023-06-30 07:16 GMT

माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई अन्य जगहों की जमीनों पर भी गरीबों के लिए मकान बनने जा रहे हैं। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने शासन को डेढ़ हजार फ्लैट तैयार करने का प्रस्ताव भेजा है। महाकुंभ 2025 से पहले 700 फ्लैट बनाने की भी तैयारी है.

सरकार से हरी झंडी मिलते ही प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. यह प्रक्रिया उसी तरह है जैसे लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे वाली तीन बीघे जमीन को मुक्त कराकर पीएम आवास योजना के तहत 76 फ्लैट बनाए गए थे. यहां बने फ्लैटों के आवंटियों को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद चाबियां सौंपी।

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने झलवा, सुलेमसराय, चकिया, नैनी, कसारी-मसारी और झूंसी, नैनी में दबंगई के दम पर बेशकीमती जमीनों पर कब्जा कर लिया था। समय बीतने के साथ जब जमीन के अभिलेखों की जांच की गई तो वह जमीन माफिया की बजाय नगर निगम, आस्थान व अन्य विभागों की निकली।

माफिया और उसके करीबियों ने कब्जा की गई जमीन पर मकान भी बना लिया था। प्रशासन के निर्देश पर पीडीए ने कुछ स्थानों पर अवैध निर्माण भी ढहा दिया है। इस तरह नजूल और आस्थान की 20 बीघे से ज्यादा जमीन माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई है.

अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने कब्जा मुक्त कराई गई जमीनों पर पीएम आवास योजना के तहत गरीबों के लिए फ्लैट बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है.

पीडीए की योजना के मुताबिक, पीएम आवास योजना के तहत नैनी में 400 और झूंसी में 500 फ्लैट बनाए जाएंगे. इसी तरह झलवा में 300 फ्लैट, चकिया, फाफामऊ और सुलेमसराय में 100-100 फ्लैट बनाने की तैयारी है।

Tags:    

Similar News