5000 रुपये के लिए कत्ल मामले में नया मोड़, गला दबाने से नहीं, ऐसे हुई प्रतिभा की मौत

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-17 08:34 GMT

हिसार में प्रतिभा देवी की मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। प्रतिभा देवी की मौत गला दबाने से नहीं सिर में चोट लगने से हुई थी। मां की हत्या के बाद सूटकेस में शव लेकर संगम पहुंचने वाले युवक का मामले में पिता पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। पिता ने कहा बेटा नाबालिग है। उन्होंने उसका हाईस्कूल का सर्टिफिकेट भी दिखाया। 

हरियाणा के हिसार में प्रतिभा देवी की मौत गला दबाने के कारण नहीं बल्कि सिर में घातक अंदरूनी चोट की वजह से हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है। हालांकि, प्रतिभा के गले पर भी निशान मिले हैं लेकिन मौत का कारण सिर में चोट लगना बताया जा रहा है। 

 पुलिस का कहना है कि हो सकता कि गला दबाने के बाद हिमांशु ने प्रतिभा को धकेल दिया हो और गिरने के कारण सिर में चोट लगी। मां की हत्या करने वाले बेटे हिमांशु कुमार को पुलिस शुक्रवार को ही जेल भेज चुकी है। वहीं, शनिवार को प्रतिभा देवी के पति ओम प्रकाश पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

उन्होंने दावा किया कि उनका बेटा नाबालिग है। उन्होंने दावे के समर्थन में बेटे का हाईस्कूल का सर्टिफिकेट भी दिखाया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि वह बालिग है। उसने अपने बयान में कहा है कि वह 20 साल का है।

हरियाणा के हिसार स्थित आर्यनगर में किराये पर रहने वाली प्रतिभा देवी (45) की 13 दिसंबर को उनके बेटे हिमांशु ने हत्या कर दी थी। प्रतिभा के शव को वह सूटकेस में भरकर ट्रेन से प्रयागराज आ गया था। यहां पर संगम किनारे पुलिस ने चेकिंग के दौरान 14 दिसंबर की रात करीब ढाई बजे उसे पकड़ लिया और सूटकेस से शव बरामद होने के बाद पुलिस ने हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया था।

उसने बयान दिया था कि उसने मां से पांच हजार रुपये मांगे थे। न देने पर उसका मां से झगड़ा हो गया। इसके बाद उसने गला दबाकर मां प्रतिभा देवी को मार दिया और शव लेकर प्रयागराज आ गया। यहां संगम पर शव प्रवाहित करने वाला था, इससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। हिमांशु के बयान के बाद दारागंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई और उसे जेल भेज दिया गया।

शनिवार को प्रतिभा देवी के पति ओम प्रकाश बिहार से यहां पहुंच गए। पोस्टमार्टम हाउस में उन्होंने बयान दिया कि उनका बेटा नाबालिग है। ओमप्रकाश ने हाईस्कूल का सर्टिफिकेट भी दिखाया जिसके अनुसार हिमांशु की आयु 18 वर्ष से कम है।

हालांकि, पुलिस का कहना है कि हिमांशु के बयान के अनुसार वह बालिग है। उसने खुद को 20 साल का बताया है। ओम प्रकाश ने बताया कि प्रतिभा और हिमांशु दोनों ही डिप्रेशन की दवा खाते थे। वह अपने बेटे को बचाने के लिए घर की जमीन तक बेच देगा।

दारागंज घाट पर अंतिम संस्कार

प्रतिभा देवी के शव के पोस्टमार्टम के बाद पति ओम प्रकाश पुलिस के साथ दारागंज घाट पहुंचे। उन्होंने पूरे रीति रिवाज के साथ प्रतिभा के शव का अंतिम संस्कार किया।

बेटे से नहीं मिल पाए ओम प्रकाश, भतीजे को भेजेंगे

ओम प्रकाश नैनी जेल में बंद बेटे हिमांशु से मिलना चाहते थे लेकिन देर शाम तक अंतिम संस्कार में व्यस्त होने के कारण वह उससे नहीं मिल सके। उन्हें शनिवार को ही बिहार के लिए निकलना था। उन्होंने बताया कि वह अगले हफ्ते भतीजे को प्रयागराज भेजेंगे।

घरेलू कलह से परेशान था हिमांशु

मां की हत्या करने वाला हिमांशु घरेलू कलह से परेशान रहता था। पिता गोपालगंज और मां हिसार में रहती थी। हिमांशु अकेले गांव में रहता था। तीन महीने पहले वह अपनी मां प्रतिभा के पास हिसार चला गया था। पिता ओम प्रकाश के मुताबिक उसे आने वाले फरवरी माह में बारहवीं की परीक्षा देनी थी। लेकिन अब वह जेल चला गया।

उनकी सबसे बड़ी चिंता यही है कि वह परीक्षा कैसे देगा। ओमप्रकाश ने बताया कि उसने अंतिम बार 12 दिसंबर को बेटे को फोन किया था। उस दिन तक वह सामान्य था। उससे पढ़ाई और शहर में ठंड के बारे में बातचीत हुई थी।

Tags:    

Similar News