हरनंदीपुरम के नाम से बसाया जाएगा नया गाजियाबाद, जीडीए की बोर्ड बैठक में मिली मंजूरी

Update: 2024-08-06 05:31 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। मेरठ में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 165वीं बोर्ड बैठक हुई। सोमवार देर शाम तक चली बैठक में जीडीए वीसी अतुल वत्स और सचिव राजेश कुमार सिंह सहित आलाधिकारी मौजूद रहे। जीडीए की बोर्ड बैठक में अधिकारियों ने 24 प्रस्ताव रखे जिसमें से अधिकांश पर मंडलायुक्त ने अपनी सहमति दे दी है। जीडीए बोर्ड बैठक में चर्चा के बाद सभी 24 प्रस्ताव मंजूर कर लिए गए हैं।

मंजूर हुए प्रस्ताव में सबसे अहम नया गाजियाबाद का प्रस्ताव है। नया गाजियाबाद को हरनंदीपुरम के नाम से बसाने की स्वीकृति मिल गई है। जीडीए अब राजनगर एक्सटेंशन के पास 541 हेक्टेयर से अधिक जमीन पर नया गाजियाबाद बसाएगा। इसकी योजना जीडीए वीसी ने पहले से तैयार की थी। नया गाजियाबाद बसाने की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव शासन को भी भेजा गया था। जीडीए की बोर्ड बैठक में जीडीए अध्यक्ष मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे की इस अहम प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। छोटे-बड़े व्यवसायिक भूखंडों की योजना इस योजना के तहत छोटे-बड़े आवासीय, व्यवसायिक भूखंडों की योजना लाई जाएगी।

हरनंदीपुरम के नाम से नया शहर बसाने की योजना का खाका तैयार किया गया है। नया गाजियाबाद रोड और रैपिड रेल नेटवर्क के नजदीक बसाया जाएगा। इंदिरापुरम विस्तार योजना के तहत ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या 6, 7 और 8 की करीब 3 लाख वर्गमीटर जमीन पर एकल आवासीय योजना के तहत भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। बोर्ड बैठक में वेवसिटी ले- आउट प्लान को मंजूरी जीडीए बोर्ड बैठक में वेवसिटी लेआउट प्लान को मंजूरी मिली है। लोग 12 साल से वेवसिटी में घर का सपना देख रहे थे। ऐसे लोगों को जीडीए ने बड़ी राहत दी है। वेवसिटी में लेआउट प्लान की मंजूरी देकर लोगों का घर का सपना पूरा किया है। बोर्ड ने इसके संशोधित ले-आउट प्लान को मंजूरी दे दी है।

Tags:    

Similar News