लखनऊ समाचार_न भारत न एनडीए: मायावती का बड़ा ऐलान, अकेले लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी बसपा, किसी से नहीं करेगी गठबंधन

Update: 2023-08-30 06:06 GMT

बसपा के भारत के विपक्षी गठबंधन में शामिल होने की चर्चाओं को पूरी तरह से खारिज करते हुए पार्टी सुप्रीमो मायावती ने साफ कहा है कि वह चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में भी किसी गठबंधन में नहीं रहेंगी। उपस्थित नहीं। उन्होंने ऐलान किया है कि बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी.

उन्होंने ट्वीट किया कि एनडीए और भारत गठबंधन ज्यादातर गरीब विरोधी, जातिवादी, सांप्रदायिक, धन्ना सेठ समर्थक और पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियां हैं जिनकी नीतियों के खिलाफ बसपा लगातार संघर्ष कर रही है और इसलिए उनके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं उठता है. इसलिए मीडिया से अपील है- कृपया कोई फर्जी खबर न रखें।

बसपा विरोधियों की जोड़-तोड़ से ज्यादा आपसी भाईचारे के आधार पर समाज के टूटे-फूटे और उपेक्षित करोड़ों लोगों को एकजुट करेगी और अपने गठबंधन के साथ 2007 की तरह आगामी लोकसभा और चार राज्यों के विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।मीडिया को चाहिए बार-बार गलतफहमियां न फैलाएं.

उन्होंने कहा कि वैसे तो यहां हर कोई बसपा से गठबंधन के लिए उत्सुक है, लेकिन ऐसा न करने पर विपक्ष भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाता है जैसे बिल्ली खंभा नोचे। उनसे मिलें तो सेक्युलर हैं, न मिलें तो बीजेपी हैं. यह तो घोर अनुचित है और यदि अंगूर मिल गये तो ठीक, अन्यथा अंगूर खट्टे हैं, कहावत जैसी।

इसके अलावा बसपा से निकाले जाने के बाद सहारनपुर के पूर्व विधायक कांग्रेस और उस पार्टी के शीर्ष नेताओं की तारीफ करने में लगे हुए हैं, जिससे लोगों के मन में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि उन्होंने पहले यह पार्टी क्यों छोड़ी और फिर दूसरी पार्टी में क्यों चले गए? लोग ऐसे लोगों पर कैसे भरोसा कर सकते हैं?

31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन भारत की बैठक में मायावती के शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। अब उनके बयान से साफ हो गया है कि वह बैठक में शामिल नहीं हो रही हैं।

Tags:    

Similar News