सीमा हैदर की प्रेम कहानी पर बोले नरेश टिकैत- उन्हें दी जाए भारतीय नागरिकता

Update: 2023-07-13 06:30 GMT

बुधवार को भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत शहर में हाईवे स्थित एक प्रतिष्ठान पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान की सीमा पर हैदर से कहा कि सरकार उसे नागरिकता दे, नहीं तो मुसलमान उसे देश में मार डालेंगे. ऐसी आशंका की भी सीमाएं दिख रही हैं. नरेश टिकैत ने समान नागरिक संहिता को जायज ठहराया. नरेश टिकैत ने कहा कि सीमा हैदर अपना देश पाकिस्तान छोड़कर भारत आई हैं। उन्हें यह पसंद आया होगा, तभी तो वह भारत आई हैं.|

नरेश टिकैत की मांग, सीमा हैदर को मिलनी चाहिए भारतीय नागरिकता

सरकार उसे भारतीय नागरिकता दे, नहीं तो मुसलमान उसे देश में मार डालेंगे. ऐसी आशंका सीमा हैदर भी जता रही हैं. सीमा हैदर को भारत पर यकीन रहा होगा तभी तो वह इस देश में आई हैं. उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार किसान विरोधी है। बकाया गन्ना भुगतान का उदाहरण इसकी तस्दीक करता है. नरेश टिकैत ने पहलवानों के मामले में सरकार के रवैये को तानाशाही करार दिया. उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता सरकार द्वारा सही दिशा में उठाया गया कदम है.

सीमा हैदर पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल के रास्ते भारत आई थीं

27 वर्षीय सीमा गुलाम हैदर अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीना के साथ रहने के लिए बिना वीजा या नागरिकता के नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने के लिए सीमा पार कर गईं, जिनसे उनकी मुलाकात 2020 में सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के दौरान PUBG खेलते समय हुई थी। पाकिस्तान के कराची की सीमा से सटे हैदर रबूपुरा का रहने वाला सचिन ऑनलाइन पबजी गेम खेलते समय सचिन के संपर्क में आया। दोनों रात भर गेम खेलते रहते थे. इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया।

पुलिस ने सीमा हैदर और प्रेमी सचिन को गिरफ्तार कर लिया है

सचिन की खातिर सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ बिना वीजा के पाकिस्तान से दुबई होते हुए नेपाल होते हुए भारतीय सीमा पार कर 13 मई को रबूपुरा आ गई। यहां करीब डेढ़ माह रहने के बाद पुलिस ने 5 जुलाई को सीमा हैदर और सचिन को गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय से जमानत मिलने के बाद दोनों रबूपुरा में रह रहे हैं।

Tags:    

Similar News