मुजफ्फरनगर: पहलवानों के समर्थन में खाप प्रतिनिधि आज कुरुक्षेत्र में महापंचायत अध्यक्ष से मिलेंगे

खाप के प्रतिनिधि राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मिलेंगे। पंचायत ने फैसला सुरक्षित कर लिया है, जिसकी घोषणा आज सर्वसम्मति से हरियाणा के कुरुक्षेत्र की पंचायत में की जाएगी।

Update: 2023-06-02 07:13 GMT

सोरम के सर्वखाप, सर्व समाज पंचायत ने घोषणा की कि जब तक समाधान नहीं निकलेगा तब तक पहलवानों के लिए संघर्ष जारी रहेगा। खाप के प्रतिनिधि राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मिलेंगे। पंचायत ने फैसला सुरक्षित कर लिया है, जिसकी घोषणा आज सर्वसम्मति से हरियाणा के कुरुक्षेत्र की पंचायत में की जाएगी।

वैदिक गर्ल्स इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित सर्वखाप, सर्वसमाज प्रतिनिधियों की पंचायत में क्षेत्र के आम लोगों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। पंचायत में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। पहलवानों के समर्थन में पूरे समाज को एक करने और बड़े आंदोलन की रणनीति तैयार करने की बात उठी. सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

चौधरी नरेश टिकैत, बालियान खाप के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, पालम 360 के चौधरी सुरेंद्र सोलंकी, श्याम सिंह मलिक, गठवाला खाप के थम्बेदार, हरियाणा की कंडेला खाप के ओमप्रकाश, लटियान खाप के चौधरी वीरेंद्र लातियन, सर्वखाप के मंत्री सुभाष बलियान, भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने अन्य चौधरियों और थम्बेडरों के साथ मंच पर ही निर्णय के लिए काफी देर तक मंत्रणा की। भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि फैसला सुरक्षित कर लिया गया है। निर्णय कुरुक्षेत्र के पंचायत में आने वाले लोगों के बीच रखा जाएगा। बेटियों की दुर्दशा को अब राष्ट्रपति के समक्ष उठाया जाएगा.

गूंजे सोरम में... जय जवान, जय किसान और जय पहलवान

सोरम के सर्वखाप सर्वजाति पंचायत में भी पहलवानों के समर्थन में नारे गूंजने लगे। मंच से जय जवान, जय किसान और जय पहलवान के नारे लगे।

गुर्जर और राजपूत एक हो जायें, योद्धा की कोई जात नहीं होती

भाकियू के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार लोगों की ताकत को जातियों में बांटने का काम कर रही है. गुर्जर और राजपूत समाज के लोगों को एक होना चाहिए। वीरों की कोई जात नहीं होती। टिकैत ने आंदोलन कर रहे पहलवानों को भी मदद का आश्वासन दिया है।

Tags:    

Similar News