नगर आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को कराया खत्म, मांगों पर कार्रवाई के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दिए निर्देश

Update: 2024-07-22 12:53 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय पर चल रहे सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने पहले दिन ही मौखिक रूप से सभी आवश्यक मांगों को पूर्ण करने के लिए नियम अनुसार कार्रवाई के निर्देश नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दिए थे जिसके क्रम में कार्रवाई निरंतर चल रही है। चल रही कार्रवाई को धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों से सीधी बात करते हुए बताया। विक्रमादित्य सिंह मलिक ने लिखित में भी नगर स्वास्थ्य अधिकारी को कार्रवाई की रिपोर्ट अखिल भारतीय सफाई कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी को देने के लिए कहा है। इस प्रकार धरने को समाप्त कराया गया। साथ ही सभी सफाई कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के लिए निर्देश दिए और उनके द्वारा शहर हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम में पहले दिन से ही कार्रवाई जारी है जिसमें लिखित में कार्रवाई रिपोर्ट संबंधित को उपलब्ध भी कर दी गई है। 9 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहे धरने को समाप्त कर दिया गया है। मांग के क्रम में संविदा सफाई कर्मचारियों को ₹200 प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता देने के लिए कहा गया था जिसका निर्णय सदन के समक्ष विचार के लिए रखा जाएगा। नगर आयुक्त द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि सफाई कर्मचारियों की पीएफ और ईएसआई को लेकर भी नगर आयुक्त द्वारा तत्काल प्रभाव से टीम को प्रत्येक जोन में प्रत्येक सप्ताह उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

मृतक आश्रितों की फाइलों को तत्काल पेश करने के निर्देश दिए गए हैं और योग्यता के कम पर मृतक आश्रित को पदोन्नति के विषय पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सफाई कर्मचारियों के लिए शासनादेश के क्रम में उपचार के लिए अस्पताल में चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है। सीएलसी सफाई कर्मचारियों को शासनादेश के अनुपालन में रखा जा रहा है नगर आयुक्त ने उपस्थित जनों को अवगत कराया। सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य विभागों पर भी गाजियाबाद 311 एप लागू किए जाने के विषय पर अवगत कराया कि सभी कर्मचारियों को गाजियाबाद 311 अप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज की जानी है जो कि शासन की प्राथमिकता है।

Tags:    

Similar News