Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ इस IPS अधिकारी ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, शार्प शूटर तक को नहीं बख्शा

2014 के बाद जनवरी 2020 में पूर्वांचल में पहली बार मुख्तार अंसारी के खिलाफ मऊ जिले के दक्षिणटोला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया.

Update: 2023-06-06 10:39 GMT

वर्ष 2014 के बाद जनवरी 2020 में पूर्वांचल में पहली बार मुख्तार अंसारी के खिलाफ मऊ जिले के दक्षिणटोला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. अनुराग ने अपने कार्यकाल के दौरान मऊ में मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े 26 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी | मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर अनुज कन्नौजिया के चिरैयाकोट क्षेत्र स्थित घर को गैंगस्टर एक्ट के तहत तोड़ा गया। मऊ में चल रहे अवैध बूचड़खानों को बंद करवाओ। इसके बाद पूरे पूर्वांचल में मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई|

वह बागपत का रहने वाला है, उसने बीएचयू से बीएससी की है।

2013 बैच के IPS अनुराग आर्य मूल रूप से बागपत जिले के छपरौली के रहने वाले हैं. वाराणसी स्थित बीएचयू से बीएससी की पढ़ाई करने वाले अनुराग आर्य आजमगढ़ से पहले प्रतापगढ़, मऊ, बलरामपुर और अमेठी जिले के पुलिस अधीक्षक रहे हैं. इससे पहले वे प्रशिक्षण अवधि में गाजियाबाद, वाराणसी और कानपुर जिले में तैनात रहे हैं। आईपीएस अनुराग का चयन संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में चयन से पहले रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में प्रबंधक के पद पर हुआ था। आईपीएस अनुराग की स्कूलिंग इंडियन मिलिट्री स्कूल देहरादून से हुई है। आईपीएस अनुराग का घुड़सवारी, पर्वतारोहण और राफ्टिंग से लगाव जगजाहिर है।


Tags:    

Similar News