अधिवक्ता के आधार कार्ड का दुरुपयोग, एफआईआर दर्ज

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-08-12 07:35 GMT


गाजियाबाद। महिला अधिवक्ता के आधार कार्ड पर फर्जी तरीके से राशन कार्ड बनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने नगर पालिका परिषद जहांगीराबाद के स्टाफ के अलावा क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अनूपशहर के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

विजय नगर थानांतर्गत शिवपुरी कॉलोनी में अधिवक्ता मंजू गौड सपरिवार रहती हैं। मंजू ने 29 मार्च 2024 को नया राशन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया था। बाद में मंजू के आधार नंबर पर बुलंदशहर के कस्बा जहांगीराबाद के वार्ड खाकरोबान में राशन कार्ड बनने की जानकारी सामने आई। वहां राशन कार्ड में 5 यूनिट दिखाई गई थीं। जिसमें मुखिया उर्मिला, पति डब्बू, बेटा राहुल, बेटी प्रीति और मंजू गौड का नाम दर्शाया गया था। आरोप है कि राशन डीलर दंपति प्रीति और डब्बू इस राशन कार्ड से निरंतर उर्मिला के फिंगर प्रिंट से राशन ले रहे थे। कुछ समय पहले डब्बू ने राशन कार्ड पर अपना मोबाइल नंबर लगा रखा था, मगर अब उसे बदल दिया गया है।

अधिवक्ता मंजू गौड़ का कहना है कि जहांगीराबाद नगर पालिका के अधिकारी और कर्मियों के अलावा क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अनूपशहर ने धोखाधड़ी और जालसाजी कर उनके आधार कार्ड का सत्यापन कर फर्जी राशन कार्ड बनवाया है। राशन डीलर प्रीति की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के एक राशन कार्ड में उनके छोटे भाई सचिन सिंह व पिता तिलक सिंह के आधार कार्ड जुड़े मिले। 2021 में इस संदर्भ में थाना जहांगीराबाद में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की गई थी। उधर, एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी ने बताया कि जहांगीराबाद नगर पालिका के कर्मचारियों, अनूपशहर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी, राशन डीलर दंपति प्रीति व डब्बू तथा कार्डधारक उर्मिला व राहुल के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Tags:    

Similar News