‘बेरहम टीचर’: गणित का सवाल गलत होने पर चढ़ा पारा, कक्षा तीन की छात्रा को निर्दयता से पीटा, रिपोर्ट

Update: 2023-05-26 06:37 GMT

Kanpur News: कानपुर। कानपुर के बिधनू में मझावन गांव स्थित एक स्कूल में गणित का एक सवाल गलत होने पर शिक्षक ने छात्रा को बेरहमी से पीट दिया। घर पहुंचीं छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। मिर्जापुर निवासी किसान दारा सिंह यादव के मुताबिक उनकी सात वर्षीय बेटी भारतीय विद्या निकेतन स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ती है।

 को कक्षा में गणित का एक सवाल गलत होने पर शिक्षक सुनील कुमार ने बेटी तान्या को छड़ी से बेरहमी से पीट दिया। जिससे उसके पीठ और कमर के निचले हिस्से में चोंटें आई है। छुट्टी के बाद रोते हुए घर पहुंची छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी देते हुए चोंटें दिखाई।

इस पर पिता बेटी के साथ विद्यालय जाकर प्रबंधक अनिल गुप्ता से शिकायत की। जिसपर प्रबंधक ने शिक्षक के खिलाफ कार्यवाई के बजाए उसे विद्यालय से भगा दिया। आरोप है कि जिलाधिकारी ने 20 मई से सभी सरकारी और प्राइवेट विद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी किया था।

प्रबंधक अनिल गुप्ता के खिलाफ एनसीआर दर्ज

इसके बाद भी मनमानी तरीके से स्कूल संचालित हो रहा है। बिधनू थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि पिता की तहरीर पर प्रबंधक अनिल गुप्ता के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही। आरोपी शिक्षक की तलाश की जा रही है। इसके बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।

27 मई को विद्यालय का वार्षिक कार्यक्रम होता है। जिसके चलते विद्यालय में कक्षाएं संचालित की जा रही थी। 27 मई से विद्यालय बंद रहता है। शिक्षक ने छात्रा की पिटाई की है। जिसके लिए शिक्षक ने छात्रा के अभिवावकों से माफी भी मांगी है। विद्यालय प्रबंधन शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाई भी करेगा। -अनिल गुप्ता, विद्यालय प्रबंधक

Similar News