गाजियाबाद में पानी की मांग को लेकर जिलाधिकारी गाजियाबाद को सौंपा ज्ञापन

Update: 2024-06-10 12:48 GMT

गाजियाबाद। खोड़ा में पिछले के सालों से पानी की समस्या बनी हुई है। खोड़ा में पानी का लेवल काफी नीचे पहुंच चुका है जिससे लोगों को बोरिंग कराने पर पानी नहीं मिल रहा है। खोड़ा रेजिडेंट्स एसोसिएशन (केआरए) के लोगों ने सोमवार को पानी की मांग को लेकर गाजियाबाद साइकिल से पहुंचकर जिलाधिकारी को खोड़ा की समस्या लिखकर ज्ञापन दिया हैं।

केआरए के अध्यक्ष दीपक जोशी ने बताया कि खोड़ा में पानी की समस्या अब विकराल होती जा रही है। लोगों को पानी के लिए पांच से सात लाख का बोरिंग कराना पड़ता है और दो तीन साल में बोरिंग से पानी आना भी बंद हो जाता है। एक आम आदमी इतना खर्चा नहीं कर सकता है। खोड़ा में पानी के बिना लोग परेशान हैं। उन्होंने बताया कि खोड़ा में पानी की समस्या के कारण बड़ी-बड़ी बोरिंग है जो चार से पांच एचपी की मोटर प्रयोग में लाई जाती है जिससे हजारों रुपए का बिल खोड़ा की आम जनता को भरना पड़ रहा है, जिस कारण से लोगों के मीटर का लोड बढ़ा दिया गया।

केआरए के वरिष्ठ सलाहकार अमरचंद ठेकेदार ने कहा कि लोग ब्याज पर पैसे लेकर बोरिंग करवा रहे हैं। लोगों को जीवन जीने के लिए तो चाहिए ही। संरक्षक हंसा दत्त बेलवाल ने कहा कि खोड़ा की जनता को जब तक पानी की समस्या से समाधान नहीं मिल जाता है तब तक ना हम चैन से बैठेंगे और ना ही जनप्रतिनिधियों को चैन से बैठने देंगे। वहीं उपाध्यक्ष बृजमोहन गोसाई ने कहा कि जिलाधिकारी को अवगत करा दिया गया है। 15 जून से साइकिल यात्रा खोड़ा से लखनऊ के लिए रवाना होगी।

Tags:    

Similar News