किसानों और जीडीए वीसी के बीच हुई बैठक, वीसी ने मांगा 10 दिन का समय

Update: 2024-05-20 11:25 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। मधुबन बापूधाम योजना से प्रभावित किसानों ने एक समान मुआवजे की मांग को लेकर जीडीए वीसी अतुल वत्स के साथ बैठक की। जीडीए वीसी ने किसानों की बातों को सुनकर दस दिन के अन्दर इस मामले में दोबारा वार्ता करने के निर्देश दिए हैं।

मधुबन बापूधाम योजना के लिए जीडीए ने वर्ष 2004 में छह गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया था। 800 एकड़ जमीन का तो करार कर लिया गया। बची 434 एकड़ जमीन के मालिक अधिग्रहण के खिलाफ हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट ने जीडीए के पक्ष में फैसला दिया, जिसके बाद जीडीए को 153 एकड़ जमीन और मिल गई, लेकिन 281 एकड़ जमीन के 76 किसान सुप्रीम कोर्ट चले गए। सुप्रीम कोर्ट ने इन 76 किसानों को बढ़ा मुआवजा देने का आदेश दिया है।

अब 800 एकड़ के किसान भी बढ़े हुए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर किसान नेता राजवीर सिंह के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल ने जीडीए वीसी अतुल वत्स से मुलाकात कर एक समान मुआवजे की मांग रखी। जीडीए वीसी ने किसानों को आश्वासन दिया है कि इस सम्बंध में मंथन कर दस दिन बाद दोबारा इस मामले पर चर्चा करेंगे।

इस बैठक में महेन्द्र, हरपाल चौधरी, तेजवीर सिंह, जसवीर, ब्रहमपाल शर्मा, डब्बू प्रधान, गौरीशंकर, आशु चौधरी, सुनील चौधरी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News