Meerut: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत, नहीं लगवाए थे एंटी रैबीज इंजेक्शन, हालत बिगड़ने पर कमरे में रखा बंद

Update: 2023-11-07 07:45 GMT

दिल्ली रोड स्थित सूर्यापुरम कॉलोनी में कुत्ते के काटने से 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। रक्षाबंधन पर कॉलोनी में आवारा कुत्ते ने बालक को काटा था। परिजनों ने उसे एंटी रैबीज के इंजेक्शन नहीं लगवाए थे।

कॉलोनी निवासी धन्नू के बेटे दुष्यंत पर घर के बाहर खेलते समय कुत्ते ने हमला कर दिया था। आसपास के लोगों के कहने पर परिजनों ने उसे टिटनेस का इंजेक्शन लगवा दिया था। एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं लगवाए। इसके कुछ दिन बाद कुत्ते की मौत हो गई थी। बाद में दुष्यंत की भी हालत बिगड़ने लगी। उसे लगातार बुखार रहने लगा।

परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में चिकित्सकों को दिखाया। जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया। परिजन बच्चे को एम्स ले गए। हालत ज्यादा बिगड़ने पर एम्स के चिकित्सकों ने भी जवाब दे दिया।

इसके बाद परिजन बच्चे को घर ले आए और अपने स्तर से उसका उपचार कराने लगे। रविवार रात दुष्यंत ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। सोमवार सुबह परिजनों ने गढ़मुक्तेश्वर में उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

हालत बिगड़ने पर कमरे में रखा गया बंद

दुष्यंत की तबीयत हालत ज्यादा खराब होने पर परिजनों ने उसे कमरे में बंद कर दिया था। दो दिन से वह कुछ खा भी नहीं रहा था। उसकी हालत देख मां संगीता व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। दुष्यंत के परिवार में तीन भाई ऋतिक, चीनू और नितीश हैं।  

Tags:    

Similar News