महापौर सुनीता दयाल ने शहरवासियों से की अपील, नाला सफाई में सभी दें सहयोग

Update: 2024-06-08 13:02 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद में नालों की सफाई का कार्य मानसून से पहले किया गया है। जिससे शहर में मानसून आने पर जल भराव की स्थिति उत्पन्न न हों। समय से पूर्व हो रहे कार्यों की वजह से नालों में कूड़ा करकट, गंदे कपड़े, प्लास्टिक और अन्य सामान फेंका जा सकता है जिसके कारण नाला चोक हो सकता है। इसे लेकर महापौर सुनीता दयाल ने शहरवासियों से अपील है कि नाला सफाई में सभी अपना-अपना सहयोग दें।

महापौर ने कहा कि कि नाला शहर से गंदे पानी को बाहर ले जाने के लिए बनाया जाता है लेकिन हम लोग नाले पर अतिक्रमण कर लेते है और नाले में गंदगी डालते रहते है। उन्होंने कहा कि कूड़ा करकट को नाले में डाल देते है जिसके कारण नाला चोक होते जा रहे है, नियमित सफाई करने में परेशानी भी होती है और मानसून आने पर शहर जलमग्न हो जाता है जबकि इस बार नालों की सफाई का कार्य समय से ओर अच्छे से किया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि नाला सफाई में शहरवासियों के सहयोग की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। शहरवासी अपने आवास और अधिष्ठानों की जिम्मेदारी स्वम लें, अतिक्रमण है तो उसे स्वम हटाकर नाले की सफाई ठीक से करवाए और किसी भी प्रकार का कूड़ा करकट नाले में न डाले। 

Tags:    

Similar News