यूपी में कई बार दुल्हन बनी हनीमून के बाद करती है ऐसी हरकत कि परिवार ने पकड़ लिया सिर

Update: 2023-07-19 07:09 GMT

कोलकाता की लड़की ने कंकरखेड़ा के युवक से शादी की और रात में दो लाख रुपये चुराकर भाग गई। शादी के बाद ससुराल वालों से चोरी करने वाले गिरोह में शामिल तीन महिलाओं और एक पुरुष को पुलिस ने पकड़ लिया। गिरोह के निशाने पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग हैं। पुलिस की टीम पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है कि उन्होंने अब तक कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है.पुलिस ने गिरोह की दो महिलाओं और दो युवतियों को भी गिरफ्तार किया है जो शादी करने के बाद ससुराल में चोरी कर भाग गईं थीं. कुछ महीने पहले कोलकाता की एक लड़की की शादी कंकरखेड़ा के एक युवक से हुई थी, जिसके बाद दुल्हन अपने ससुराल से दो लाख रुपये चुराकर भाग गई थी. कंकरखेड़ा कस्बे के रहने वाले एक युवक की शादी करीब छह महीने पहले कोलकाता निवासी युवती से हुई थी।

स्थानीय व्यक्ति ने कराया था रिश्ता

यह रिश्ता कंकरखेड़ा के एक व्यक्ति ने बताया था। शादी के बाद दुल्हन पांच महीने तक अपने ससुराल में ही रही. करीब एक सप्ताह पहले रात में मौका पाकर दुल्हन ने ससुराल की तिजोरी में रखे करीब दो लाख रुपये चोरी कर लिये और अंधेरे में भाग गयी. सुबह जब पति नींद से जागे तो अलमारी खुली पड़ी थी। मुख्य द्वार भी खुला था। शोर मचाने पर परिजन जाग गए और दुल्हन को बुलाया। लेकिन, वह फरार हो गई थी। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पीड़िता के पति की शिकायत पर पुलिस ने बच्ची की तलाश शुरू कर दी है.

दुल्हन कोलकाता से फरार हो गयी थी

कोलकाता का बिचौलिया बाबूलाल, जो अब कंकरखेड़ा में रहता है, पुलिस की पकड़ में आने वाला पहला व्यक्ति था। बाबूलाल की निशानदेही पर ही पुलिस कोलकाता पहुंची थी. दुल्हन घर से भाग गयी थी। पुलिस ने दुल्हन की मां और उसकी तीनों बहनों को हिरासत में ले लिया। इंस्पेक्टर अजय कुमार का कहना है कि दुल्हन अपने ससुराल से पैसे चुराकर भागी है. दुल्हन का रिश्तेदार पकड़ा गया है. जल्द ही बड़े गिरोह का पर्दाफाश होगा।

तीनों बहनों से शादी कर चोरी करने का काम

पुलिस के मुताबिक ये एक बड़ा गैंग है, जो पैसे लेकर लड़की से शादी करता है. कुछ महीनों बाद, वे अपने ससुराल में चोरी करके भाग जाते हैं। इनका निशाना ज्यादातर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के युवा हैं। पांचों आरोपियों से महिला पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News