गंगनहर में नहाने पर लगा प्रतिबंध का शनि मंदिर के महंत ने किया विरोध, कहा- धार्मिक भावनाओं के साथ नहीं कर सकते खिलवाड़

Update: 2024-05-15 10:29 GMT

गाजियाबाद। मुरादनगर स्थित गंगनहर में प्रत्येक वर्ष गर्मियों के मौसम में कई लोगों की डूबने से मौत हो जाती है। हाल ही में गंग नहर में पांच युवकों की डूबने से मौत के हो गई थी। निरंतर हादसे होने पर पुलिस प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए गंगनहर में नहाने पर प्रतिबंध लगा दिया। वहीं अब शनि मंदिर के महंत ने इसका विरोध किया है और कहा कि प्रशासन किसी की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं।

पुलिस प्रशासन द्वारा गंग नहर में नहाने पर प्रतिबंध लगाने का विरोध शुरू हो गया है। शनि मंदिर के महंत ने पुलिस पर श्रद्धालुओं से अभद्रता करने का आरोप लगाकर वीडियो जारी किया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि हादसे रोकने के लिए नहर में नहाने पर अस्थाई तौर पर प्रतिबंध लगाया गया है। एसीपी मंसूरी नरेश कुमार ने गंगनहर स्थित घाट पर नहाने पर अस्थाई तौर पर प्रतिबंध लगा दिया। मंगलवार को नहर में नहाने के लिए किसी को भी जाने नहीं दिया गया। पुलिस का कहना है कि दिल्ली, साहिबाबाद लोनी सहित अन्य स्थानों से आकर युवक शराब पीकर नहर में नहाते हैं।

वहीं, शनि मंदिर के महंत मुकेश गोस्वामी ने पुलिस के फैसले पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। पुलिस मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं से भी गलत व्यवहार कर रही है। उनका कहना है कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री सहित अन्य अधिकारियों से की जाएगी। एसीपी मसूरी नरेश कुमार का कहना है कि जो लोग नहर में नहाने के लिए आ रहे हैं, उन्हें ही रोका जा रहा है। श्रद्धालु आराम से पूजा-अर्चना करने जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News