नगर निगम की पार्किंग के विरोध में महंत नारायण गिरी ने दी आंदोलन की चेतावनी

Update: 2024-05-30 11:08 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। एमएमजी अस्पताल के सामने पुल के नीचे नगर निगम के पार्किग बनाए जाने से हर समय जाम रहता है जिससे प्राचीन सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। इसे देखते हुए दूधेश्वर मंदिर के महंत और जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमन नारायण गिरी महाराज ने नगर निगम से तत्काल पार्किंग को हटाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम की पार्किंग का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि 4 जून तक पार्किग को यहां से नहीं हटाया जाता है तो सभी साधु संतों के साथ नगर निगम के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे। उनके इस आदोलन में शहर की जनता ने भी समर्थन की है।

महंत नारायण गिरी ने कहा कि सिद्ध पीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर जनपद की पहचान है। हजारों वर्ष पुराने इस मंदिर में गाजियाबाद का गौरव पूरे विश्व में बढ़ाया है और देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व से श्रद्धालु यहां आते हैं। ऐसे में यहां के अधिकारियों का मंदिर को सुंदर बनाने के साथ यहां आने वाले श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध करानी चाहिए थी मगर ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में पार्किंग के लिए जगह नहीं है और रोड पर वाहन खड़ा करने से जाम लगता है। इसी कारण श्रद्धालु अपने वाहन पुल के नीचे खड़ा कर देते थे। वर्षों से मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन यहीं पर खड़े होते हैं मगर अब यहां नगर निगम ने पार्किंग बनाकर शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। जब तक नगर निगम ने यहां पार्किंग नहीं बनाई थी तो श्रद्धालु वाहनों को इस प्रकार खड़ा करते थे कि ना किसी को परेशानी हो ना ही जाम लगे। मगर जब से नगर निगम ने पार्किंग शुरू किया है यहां पर जाम लगने लगा है।

इस संबंध में नारायण गिरी ने महापौर सुनीता दयाल से बात की तो उन्होंने पार्किंग हटवाने का आश्वासन दिया मगर अभी तक पार्किंग को नहीं हटाया गया है। पार्किंग ना हटे इसके लिए नगर निगम के अधिकारी तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। वही महापौर सुनीता दयाल का कहना है कि नारायण गिरी महाराज का फोन आते ही उन्होंने मामले पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को पार्किंग हटाने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही इस मामले में कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News