माफिया Vinod Upadhyay का घर हो गया जमींदोज

Update: 2023-06-17 13:00 GMT

गोरखपुर में शनिवार दोपहर माफिया Vinod Upadhyay के घर पर बुलडोजर चला। जीडीए ने सलेमपुर मोगलहा में माफिया के अवैध मकान की पहले बाउंड्रीवाल तोड़ी। इसके बाद 2 बुलडोजर से इमारत को ढहा दिया गया। साथ ही उसके कब्जे से 7000 स्क्वायर फीट जमीन को भी खाली कराया गया है। इस दौरान एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि गोरखपुर का ये माफिया शासन द्वारा चिह्नित है। इस पर 32 मुकदमें हैं। जिसमें से 4 हत्या और 4 गैंगस्टर के मामले हैं। रंगदारी एवं हत्या के प्रयास के मुकदमें हैं। उस पर 50 हजार का इनाम भी है, जिसे और बढ़ाया जाएगा। विनोद कई दिनों से फरार है। इसने सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान बनाया था।

मोगलहा में कोल्ड स्टोर सोसायटी की जमीन पर विनोद उपाध्याय ने करीब 15 साल पहले कब्जा किया था। ये सोसायटी जीडीए के अंडर में आती है। जीडीए माफिया को अवैध कब्जा और अवैध निर्माण का लगातार नोटिस भेज रहा था। लेकिन माफिया की तरफ से कोई जवाब नहीं आता था।

6 जून को भी जीडीए ने प्रॉपर्टी पर नोटिस चस्पा किया था कि अगर जवाब नहीं दिया गया तो अवैध निर्माण को गिरा दिया जाएगा। साथ ही अवैध कब्जा को भी खाली कराया जाएगा। इसके बावजूद जब माफिया की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया तो प्रशासन ने आज ये कार्रवाई की।

Tags:    

Similar News