3 करोड़ की चोरी के पीछे मध्य प्रदेश के पादरी गैंग का हाथ तो नहीं!

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-08-12 06:49 GMT


गाजियाबाद। इंदिरापुरम थानाक्षेत्र के कनावनी चौकी क्षेत्र स्थित शोरूम से तीन करोड़ की चोरी को अंजाम देने में पादरी गैंग का हाथ तो नहीं है। कमिश्नरेट में मध्य प्रदेश का पादरी गैंग कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। बीते जनवरी माह में पारदी गैंग के एक दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने लोनी थानाक्षेत्र में ज्वैलरी शोरूम पर धावा बोलकर वहां से 60 लाख रुपए की ज्वैलरी चोरी कर ली थी। उक्त शोरूम में भी इसी तरह शटर उखाड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के साईं क्रिएशन शोरूम से तीन करोड़ की घड़ियां चोरी करने के मामले में पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है। इतनी बड़ी वारदात के पीछे मध्य प्रदेश के पादरी गैंग का हाथ होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। बीती दस जनवरी को बदमाशों ने लोनी बार्डर थानाक्षेत्र के राम विहार मार्केट में संटू सोनू ज्वैलर्स पर धावा बोलकर वहां से 60 लाख रुपए के जेवर चोरी कर लिए थे। क्राइम ब्रांच और पुलिस ने शोरूम में वारदात को अंजाम देने वाले दस बदमाश गिरफ्तार किए थे। उक्त सभी बदमाश मध्य प्रदेश के पादरी गैंग के थे। बीते साल मई माह में चोरों ने नगर कोतवाली क्षेत्र के मॉडल टाऊन, ट्रोनिका सिटी समेत अन्य स्थानों पर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में भी क्राइम ब्रांच मध्य प्रदेश के गुना के रहने वाले पादरी गैंग के दस से ज्यादा बदमाशों को दबोचा था। इतना ही नहीं उक्त गैंग ने इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में भी लाखों की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। शटर उखाड़ने और ग्रिल काटने के औजार रखते हैं

जनवरी माह में लोनी बार्डर से की थी चोरी

दोनों स्थानों पर वारदातों को शटर उखाड़कर अंजाम दिया गया है। इस तरीके से पादरी गैंग ही वारदातों को अंजाम देता है। पारदी गैंग के सदस्य अपने साथ शटर उखाड़ने के लिए रॉड और ग्रिल आदि काटने के औजार साथ रखते हैं। पारदी गैंग के बदमाश दिन में रेकी कर उस स्थान को चिन्हित कर लेते हैं, जहां पर वारदात को अंजाम देना होता है। इसके बाद वह पैदल ही घटनास्थल पर पहुंचते हैं और पैदल ही वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। इसके बाद वह ट्रेन में बैठकर फरार हो जाते हैं। लोनी बार्डर थानाक्षेत्र में वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश शाहदरा रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद पैदल ही शोरूम तक पहुंचे थे।

Tags:    

Similar News