लखनऊ: सपा सम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला, फेंका गया जूता, हमलावर गिरफ्तार

Update: 2023-08-21 09:13 GMT

राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में एक युवक ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला बोल दिया. उसने स्वामी प्रसाद पर जूता भी फेंका. इससे कॉन्फ्रेंस में हंगामा मच गया।

सपा कार्यकर्ताओं ने युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. युवक की पहचान आशीष सैनी के तौर पर हुई है. उनका कहना है कि हिंदू धर्म को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणी से वह आहत हुए हैं. पुलिस उसे गिरफ्तार कर विभूतिखंड थाने ले गयी. हमला करने वाला युवक वकील की पोशाक पहने था।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समाजवादी पार्टी की ओर से पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया. कॉन्फ्रेंस के दौरान ही युवक ने स्वामी प्रसाद की तरफ जूता फेंककर हमला कर दिया, जिससे वहां हंगामा मच गया.पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया और उसे सपा कार्यकर्ताओं से बचाकर विभूतिखंड थाने ले गई. मामले की पूछताछ की जा रही है।

स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले कुछ समय से हिंदू धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी कर रहे हैं, जिसके चलते वह सत्तारूढ़ दल बीजेपी समेत कई धार्मिक नेताओं के निशाने पर हैं. उन्होंने रामचरितमानस की चौपाइयों पर सवाल उठाए और अनर्गल टिप्पणी की.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले वह भाजपा सरकार में मंत्री थे। हालांकि, चुनाव से पहले वह सपा में शामिल हो गए थे।

Tags:    

Similar News