लखनऊ: संजय गांधी अस्पताल प्रकरण पर बोलीं स्मृति ईरानी, अपना मुनाफा बंद होने पर रो रहे गांधी खानदान के लोग

Update: 2023-09-26 07:59 GMT

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी के संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने के लिए किए जा रहे सत्याग्रह पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में लापरवाही के कारण एक महिला की मौत हो गयी. मुझे आश्चर्य है कि गांधी परिवार द्वारा संचालित अस्पताल में एक महिला की मृत्यु हो जाती है। ऐसे में वे अपने परिवार का साथ देने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय अपने मुनाफे के नुकसान का रोना रो रहे हैं. उनकी नजर में औरत की जान की कोई कीमत नहीं है. केंद्रीय मंत्री मंगलवार को नियुक्ति पत्र बांटने के बाद लखनऊ में आयोजित रोजगार मेले को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज जिन लोगों को नियुक्ति पत्र मिला है, उन्हें आम लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहिए. टेक्नोलॉजी के इस युग में आम आदमी को एक डेस्क से दूसरे डेस्क तक भटकना न पड़े। हाल ही में आयोजित जी20 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिखाया कि हर स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को कैसे साथ लेकर चलना है. आज डाक विभाग ने भी कई विभागों के साथ मिलकर यह कार्यक्रम आयोजित किया है. उन्होंने कहा कि अधिकारी आम जनता के साथ मधुर व्यवहार करें। नागरिक को स्वामी और स्वयं को सेवक समझें। यहां कई ऐसे लोग आए हैं जो प्राइवेट नौकरी छोड़कर देश की सेवा करने आए हैं। ऐसे में भारत का उज्जवल भविष्य आप पर निर्भर है।

नये भारत में महिलाएं उत्साह से भरी हैं

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भविष्य के निर्माताओं को अपनी सार्थकता, सहजता और सरलता के साथ आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि गणेश वंदना के समय पीएम मोदी ने नए संसद भवन में 33 फीसदी महिला आरक्षण बिल पास कराकर नए भारत की शुरुआत की है. आज महिलाएं उत्साह और उमंग से भरी हुई हैं।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का हर वर्ग आगे बढ़ रहा है.

विधायक जय देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत काम कर रहे हैं और हर क्षेत्र व वर्ग को आगे बढ़ा रहे हैं. विधायक नीरज बोरा ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में देश ने बहुत प्रगति की है। भारत दुनिया की पांच सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गया है. हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चाहते हैं कि युवा उद्यमी बनें, रोजगार प्रदाता बनें। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी ने अमेठी में काफी विकास कार्य किये हैं. वहां की तस्वीर बदल गई है. सीएम योगी ने प्रदेश के प्रति लोगों की धारणा बदल दी है. पहले जहां निवेशक यहां आने से कतराते थे, वहीं अब निवेशक यहां आने को उत्सुक हैं।

Tags:    

Similar News