आदिपुरुष के डायलॅाग पर भड़का काशी के संत समाज का गुस्सा, कहा- मर्यादाविहीन पटकथा लेखक स्वीकर नहीं

Update: 2023-06-17 13:54 GMT

वाराणसी। फिल्म आदिपुरुष को लेकर लागातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म में बोले जा रहे डायलॉग की जहां एक ओर लोग आलोचना कर रहे है, तो वहीं दूसरी ओर फिल्म को लेकर काशी के संत में भी आक्रोश है। अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने मनोज मुंतशिर शुक्ला पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मनोज वास्तव में मुन्तशिर ही था, जिसने शुक्ला बनने का प्रयास किया। सनातन धर्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़, महापुरुषों व परमात्मा का सरलीकरण करना अक्षम्य अपराध है।

उन्होंने आगे कहा कि डायलॉग भारत में फिल्म इंडस्ट्री इतिहास को देखा जाए, तो यह मोहल्ले के टपोरी टाइप, या फिर लफंगा जैसा लेखक ऐसे संवाद का प्रयोग करते है, हमें यह स्वीकार नहीं है। धर्म की क्षेत्र मर्यादा चाहती है, शब्दों का चयन शत्रुओं के लिए भी मर्यादित ही होता है। मर्यादाविहीन पटकथा लेखक और निर्देशक ऐसे कभी स्वीकार नहीं किए जा सकते हैं।

बता दें कि आदिपुरुष फिल्म के टीज़र लांच से ही फिल्म विवादों में घिरी हुई है। फिल्म रिलीज़ के पहले दिन से ही इसे लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। फिल्म के डायलॉग से लेकर इसके किरदारों के कॉस्ट्यूम तक विवादों में घिरे हुए हैं।

Tags:    

Similar News