Kannauj News: मुठभेड़ में साइको-रेपिस्ट गिरफ्तार

Update: 2023-06-24 11:26 GMT

कन्नौज की गुरसहायगंज पुलिस ने मुठभेड़ में साइको रेपिस्ट को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पैर में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उस पर 1 लाख रुपये का इनाम था। आरोपी पर चार बच्चों के साथ रेप-कुकर्म का आरोप है। इनमें से दो बच्चों की उसने हत्या भी कर दी है। फर्रुखाबाद और कन्नौज पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी।

पकड़ा गया आरोपी फर्रुखाबाद के खुदागंज का रहने वाला रामजी वर्मा है। ये वही रामजी है, जिसने 8 महीने पहले कन्नौज में बच्ची से रेप के बाद उसे मरणासन्न हालत में छोड़ दिया था। एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया, वह हुलिया बदलकर फर्रुखाबाद और कन्नौज में घूमकर बच्चों की रेकी करता, फिर मौका पाकर उनके साथ रेप जैसी वारदात को अंजाम देकर हत्या कर देता था। उससे पूछताछ की जा रही है।

8 माह पहले गुरसहायगंज थाना क्षेत्र में डाक बंगला गेस्ट हाउस के पीछे 13 साल की बच्ची खून से लथपथ मिली थी। बच्ची तड़प रही थी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिजन पहुंचे तो जांच शुरू हुई।सीसीटीवी में आरोपी की पहचान रामजी वर्मा के रूप में हुई। पुलिस तभी से उसकी तलाश कर रही थी। सीसीटीवी में वह बच्ची के साथ बात करते हुए सड़क पर जाता नजर आ रहा था। रामजी को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई दिनों तक दबिश दी थी, लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं लग सका। आरोपी को पकड़ने के लिए 7 नवम्बर 2022 को पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम घोषित करते हुए उसे वांटेड करार दिया।

एसपी ने बताया, गुरुवार रात पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी रामजी वर्मा चोरी-छिपे घूम रहा है। जानकारी मिलते ही गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी की। खुद को घिरा देख शातिर रामजी वर्मा ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। बचाव में पुलिस ने भी फायरिंग की। एक गोली रामजी वर्मा के पैर में लग गई, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा। इसके बाद रामजी वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से पुलिस को तमंचा और कारतूस भी मिले हैं। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, पुलिस अधिकारी उससे घटना के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News