ज्योति मौर्य मामला: अब सफाईकर्मी पति आलोक ने किया ये काम, एसडीएम पत्नी ज्योति मौर्य से विवाद पर कही बड़ी बात

Update: 2023-07-17 09:12 GMT

पीसीएस अधिकारी की पत्नी ज्योति मौर्य से विवादों के बीच सुर्खियों में आए पंचायत राज विभाग के सफाई कर्मचारी आलोक मौर्य ने मुकदमे की पैरवी के लिए एक सप्ताह की छुट्टी ली है। ताकि वह 18 जुलाई को अपना पक्ष मजबूती से रख सकें. आज़मगढ़ के रहने वाले आलोक मौर्य 20 वर्षों से अपने परिवार के साथ झलवा, प्रयागराज में रह रहे हैं।

इस दौरान साल 2010 में उनकी शादी वाराणसी की रहने वाली ज्योति से हुई. सफाई कर्मी आलोक विहार विकास खंड के गोगौर ग्राम पंचायत में तैनात है। अफसर की पत्नी ज्योति से विवाद के बाद सुर्खियों में आए आलोक ने मामले की पैरवी के लिए ग्राम प्रधान नवीन सिंह पिंटू से एक हफ्ते की छुट्टी ली है।

आलोक ने बताया कि चूंकि मुकदमे की तिथि 18 जुलाई को है. इसलिए वह मजबूती से पैरवी करने में जुटे हैं. अनहोनी की आशंका के चलते वह अब अपने परिवार से दूर एक कमरा किराए पर लेने को मजबूर हैं। आरोप है कि अफसर की पत्नी के साथ ही उनके साथी होम गार्ड कमांडेंट ने भी उन्हें धमकी दी थी.

जिससे वह खतरा महसूस कर रहे हैं। आलोक ने बताया कि चूंकि मामला न्यायालय में लंबित है. ऐसे में वह अभी कुछ नहीं बोलेंगे। जिस रोशनी के लिए उसने अपना जीवन दांव पर लगा दिया, आज वही उसकी जिंदगी में उथल-पुथल मचाकर उसे बदनाम कर रही है।

इससे पहले सफाईकर्मी पति आलोक कुमार मौर्य से विवाद के मामले में 11 जुलाई को प्रयागराज फैमिली कोर्ट में सुनवाई के दौरान ज्योति मौर्या उपस्थित नहीं हुई थीं. उनके वकील ने कोर्ट में पेशी से छूट के लिए अर्जी दाखिल की, जबकि ज्योति के पति आलोक मौर्य कोर्ट में पेश हुए. अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।

आलोक मौर्य के वकील ने जवाब दाखिल करने के लिए ज्योति मौर्य की ओर से दायर वाद की प्रति मांगी. ज्योति मौर्य ने पति आलोक कुमार मौर्य से अलग होने के लिए फैमिली कोर्ट में अर्जी दायर की है. पीसीएस अधिकारी बनने के बाद ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के रिश्ते में दरार आ गई।

होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से था पत्नी का अफेयर!

आलोक ने ज्योति मौर्या पर होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से संबंध रखने का आरोप लगाया है. ज्योति मौर्य ने धूमनगंज थाने में पति आलोक कुमार मौर्य और उनके परिजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है. दोनों के बीच विवाद का मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के बीच विवाद का मामला सुर्खियों में बना हुआ है।

आलोक और ज्योति की शादी साल 2010 में हुई थी. बाद में 2015 में ज्योति मौर्य का चयन यूपीपीएससी में एसडीएम पद के लिए हो गया. एसडीएम पद पर ज्योति मौर्य ने 16वीं रैंक हासिल की थी. ज्योति मौर्य वर्तमान में बरेली की चीनी मिल में जीएम पद पर तैनात हैं। जबकि पति आलोक कुमार मौर्य ग्राम पंचायत विभाग में प्रतापगढ़ जिले में कार्यरत हैं।

Similar News